Monday, April 22, 2024
उत्तराखंडकांग्रेसराजनीति

चुनाव प्रचार को धार देने उत्तराखंड पहुंचे राहुल गांधी, कहा मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है

हरिद्वार- कांग्रेस के चुनाव प्रचार को धार देने के लिए आज पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हरिद्वार के मंगलौर पहुंचे। जहां ‘उत्तराखंडी स्वाभिमान’ रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमकर निशाना साधा। कहा कि मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है। एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का । इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के एक इंटरव्यू का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू दिया, जिसमे उन्होंने कहा कि राहुल, सुनता नहीं है। उन शब्दों पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि मैं बताता हूं उस लाइन का मतलब क्या था। कि राहुल पर ईडी और सीबीआई का दबाव काम नहीं करता। उनके यह कहने का मतलब है कि यह मेरी नहीं सुनता। पीएम मोदी को लगता है कि सब उनसे डरते हैं, लेकिन मैं नहीं डरता। इसके साथ ही यह भी कहा कि मुझे उन्हें देखकर हंसी आती हैं।

मोदी ने उत्तराखंड को गरीबी में धकेला-राहुल

राहुल गांधी ने एक और मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा, इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों के लिए देश में जगह नहीं है। चीन ने भारत की जमीन दबाई लेकिन नरेंद्र मोदी उस पर नहीं बोलते हैं। मोदी ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद किया है। कहा कि जब नोटबंदी हुई तो क्या कोई अरबपति लाइन में लगा? क्या कालाधन बंद हो पाया? पीएम मोदी ने जीएसटी लागू कर काम धंधे ठप कर दिए, जिससे युवा बेरोजगार हो गए। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बोलते हैं 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ है। ये सड़कें जादू से बनी हैं क्या? प्रधानमंत्री मोदी कौन सी दुनिया में रहते हैं। यूपीए की सरकार ने करोड़ों लोगों को गरीबी से निकाला। लेकिन मोदी सरकार ने फिर इन्हें गरीबी में धकेल दिया है।

कोरोना मामलों पर भी जमकर किया वार

कहा कि कोरोना आया तो मोदी बोले थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ, ये मोदी की सच्चाई है। कोरोना में जब वेंटिलेटर, दवा, ऑक्सीजन की जरूरत थी, तब उनकी सरकार कहां थी। यह काम सरकार का था, पर हमने किया। अब सरकार बोलती है की ऐसा क्यों किया। कहा कि उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री बदले, क्योंकि वे भ्रष्टाचारी थे। इस दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस के घोषणापत्र के वादों को भी गिनाया और कहा कि बेहतर उत्तराखंड के लिए कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *