Tuesday, April 23, 2024
राजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी पिछले 28 घंटों से यूपी पुलिस की हिरासत में, कांग्रेस समर्थकों ने जताया विरोध ….

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी रविवार को पीड़ित किसान के परिजनों से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी जा रही थी इसी बीच उन्हें यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया और अब प्रियंका गाँधी पिछले 28 घंटो से एक गेस्ट हाउस में है। इस दौरान उनका कमरे में सफाई करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ…. जिसमे वह झाड़ू मारती हुई दिख रही है और साफ़ सफाई कर रही है। बताया जा रहा है की यह वीडियो वहीँ का है जहां उन्हें हिरासत में रखा गया है। पहले लखनऊ से निकल रहीं प्रियंका गांधी की कार को रोकने का प्रयास किया गया। हालांकि, प्रियंका गांधी यहां से पुलिस को चकमा देते हुए निकल गईं लेकिन सीतापुर में उन्हें रोक कर हिरासत में ले लिया गया। सीतापुर के पीएम गेस्ट हाउस के बाहर कांग्रेस समर्थकों ने विरोध जताकर प्रियंका गाँधी की रिहाई की मांग की है।

वहीं प्रियंका ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है और लिखा कि “नरेंद्र मोदी जी, आपकी सरकार ने बगैर किसी भी आदेश और एफआईआर दर्ज किये मुझको 28 घंटों से हिरासत में रखा गया है, लेकिन उन अन्नदाता को कुचल देने वाले अब तक गिरफ्तार नहीं है क्यों ?”

राहुल गाँधी का भी ट्वीट सामने आया है कि “जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है- सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी! सत्याग्रह रुकेगा नहीं”

इस बीच एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बारे में कांग्रेसियों का कहना है कि प्रियंका गांधी के कमरे के ऊपर यूपी पुलिस का ड्रोन कैमरा है। हालांकि, यूपी पुलिस का कहना है कि हमें भी पता नहीं कि ये ड्रोन किसका है.. यहां खड़े अधिकारी और पुलिस कह रहे हैं कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। जबकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है की ये ड्रोन बीजेपी सरकार ने प्रियंका पर नजर रखने के लिए लगाया है क्यूकि वह अब डर गए है की अगर प्रियंका गाँधी किसानो से मिलने चली गयी तो क्या होगा। इसलिए उन्होंने प्रियंका गाँधी को एक गेस्ट हाउस में कैद किया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *