Thursday, February 22, 2024
उत्तराखंडभाजपाराजनीति

वर्चुअल रैली में पूर्व सीएम हरीश रावत पर बरसे पीएम मोदी, गंगा को नहर घोषित करने और मुस्लिम विश्वविद्यालय का उठाया मुद्दा

हरिद्वार- आज हरिद्वार में आयोजित वर्चुअल रैली में जनता को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर बड़ा हमला बोला। पीएम नरेन्द्र मोदी कहा कि उत्तराखण्ड की पूर्व सरकार ने हरकी पैड़ी पर मां गंगा को नहर करार दे दिया। ताकि ये खनन का खुला खेल खेल कर सकें। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने इनके आदेश को पलटकर मां गंगा को उसकी पहचान वापस दिलाई है। उत्तराखण्ड की जनता ने इनको इनके पापों की सजा दी लेकिन इनकी मानसिकता नहीं बदली। पीएम ने मुस्लिम विश्वविद्यालय के मुद्दे को उठाते हुये कहा कि ये देवभूमि में तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि यूपी में योगी फिर आ रहे हैं और जब योगी आते हैं तो यूपी से अपराधी भागते हैं। और अगर उत्तराखण्ड में कांग्रेस सरकार होती तो सारे अपराधी उत्तराखण्ड आ जाते उनकी यहां खातिरदारी भी की जाती। लिहाजा राज्य की जनता को सर्तक रहने की जरूरत है इनकी सरकार वापस नहीं आनी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी राज्य बनाया, दूसरी ओर वो लोग हैं जिन्होंने उत्तराखण्ड बनाने के लिये रोड़े अटका रहे थे। जो लोग राज्य ही नहीं चाहते थे वे क्या राज्य का विकास होते देख पाएंगे। आज वही लोग उत्तराखण्ड के संसाधनों की लूट से पीछे हटने वाले नहीं है। ये लोग उत्तराखण्ड को अपना एटीएम समझते हैं इस अपनी तिजोरी समझते हैं। ये अपनी जेब भरना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि देवभूमि की देवतुल्य जनता ने ठान लिया है कि उनको राज्य लूटने का मौका नहीं मिलने वाला। उत्तराखण्ड को लेकर कांग्रेस पार्टी का यही रवैया रहा है कि इनकी इच्छा के खिलाफ उत्तराखण्ड बना है लिहाजा ये राज्य को पीछे धकेलने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। पीएम ने कहा कि भाजपा की सरकार सीमावर्ती इलाकों का विकास कर रही है। पीएम ने कहा कि जिस पार्टी की सोच विकास की नहीं अगर उन्हें सत्ता मिल गई तो ये क्या करेंगे। इन्होंने पाप किया है उत्तराखण्ड के विकास को पीछे करने का। 14 तारीख को जनता इनके गुनाहों का हिसाब करेगी।

पीएम ने कहा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का काम एक दशक पहले शुरू होना था लेकिन डबल ब्रेक वाली सरकार ने काम शुरू नहीं किया। केवल 4 करोड़ रूपये खर्च किये थे। मौजूदा केन्द्र की सरकार ने अब तक 5 हजार कारोड़ लग चुका है जल्द ही कर्णप्रयाग तक रेल पहुंच जाएगी। दिल्ली-देहरादून हाईवे का काम भी अटल जी की सरकार में शुरू हो चुका था लेकिन कांग्रेस सरकार ने उसे लटका दिया। भाजपा की डबल इंजन सरकार आने के बाद दिल्ली-देहरादून हाईवे पर काम शुरू हुआ है। पीएम मोदी ने कहा उत्तराखण्ड को लगातार डबल इंजन की सरकार चाहिए। मां गंगा की स्वच्छता के लिये नामामि गंगे लाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *