Saturday, March 2, 2024
film industry

देहरादून में जय भीम टीवी की खबर का असर , तेल की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस का हल्लाबोल 25 जून को

जय भीम टीवी हमेशा कमज़ोरों और देश की जनता की आवाज़ बनता है एक बार फिर हमने अपनी ख़बरों में देश में लगातार बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों पर जनता की आवाज़ उठायी।

देहरादून में जनता बेहद आक्रामक दिखी तो वहीँ पेट्रोल पम्प संचालक भी कम बिक्री का हवाला देते दिखाई दिये।अब सुरते हाल ये है कि विपक्षी कांग्रेस ने जहाँ 25 जून को सड़कों पर प्रदर्शन का एलान कर दिया वहीँ भाजपा के नेताओं ने दावा किया कि है कि जल्द ही तेल की कीमतों में कमी आ सकती है। 

देश एक तरफ जहाँ कोरोना और घटती नौकरी से जूझ रहा है उस समय एक और आफत रोजाना आम आदमी के लिए मुसीबत बनती जा रही है।  अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद भारत के घरेलू बाजार में लगातार अठारवें दिन भी डीजल-पेट्रोल की कीमतों  में इजाफा जारी है…… अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यूं तो पिछले 18  दिनों में से अधिकतर दिन क्रूड आयल की कीमतों में नरमी का ही रुख रहा, लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।

लदेहरादून में जय भीम टीवी ने जब कई पेट्रोल पम्प का दौरा किया और लोगों से इस बढ़ती कीमत के बारे में बात की तो लोगों में बेहद गुस्सा दिखाई दिया …..लोगों का कहना है कि जब देश में बेरोजगारी और लॉक डाउन की वजह से काम धंधे बंद पड़े हैं तब सरकार को महंगाई पर नियंत्रण ज़रूर लगाना चाहिए …. लोग कहते सुनाई दिए कि केंद्र सरकार ज़ोर का झटका रोजाना ज़ोर ज़ोर से दे रही है जिस पर अब रोक लगनी ही चाहिए …

आम लोगों पर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है… जब हमने पेट्रोल पम्प के संचालकों से बात की तो उनका भी मानना है कि बीते कुछ महीनों में लॉक डाउन और दामों की लगातार बढ़ोत्तरी से बिक्री आधी हो गयी है …. लोग बेवजह घर से निकलने से बच रहे हैं ऐसे में गाड़ियों में पेट्रोल भी बेहद कम भरवा रहे हैं ….

आपको  याद दिला दें की यूपीए की मनमोहन सरकार के दौरान जब जब पेट्रोल गैस और डीजल के दाम बढ़ते थे तब तब भाजपा के नेता सड़कों पर उतर कर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन और हंगामा करते थे लिहाज़ा नतीजा ये हुआ की भाजपा ने सत्ता में वापसी की लेकिन आज हालात एक बार फिर वैसे ही बन रहे हैं लेकिन इस बार सवालों के घेरे में भाजपा की मोदी सरकार है , अब देखना है कि कांग्रेस के 25 जून को देहरादून में होने वाले प्रदर्शन में कितना दम नज़र आएगा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *