Tuesday, July 23, 2024
अंतरराष्ट्रीय

यूएस में खालिस्तान प्रदर्शनकारियों के पासपोर्ट रद्द हों, सुप्रीम कोर्ट के वकील ने दी शिकायत

अमेरिका के वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास के बाहर हुए खालिस्तान समर्थक प्रदर्शन के बाद भारत के सर्वोच्च न्यायालय के एक वकील ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दी है। वकील ने अमेरीका प्रदर्शनकारियों के खिलाफ शिकायत की है।

शिकायतकर्ता वकील ने दिल्ली पुलिस से खालिस्थान समर्थक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दायरा कर सख्त कार्रवाई करने की गुजारिश की है। इस सख्त कार्रवाई में प्रदर्शनकारियों का पासपोर्ट रद्द करने जैसा एक्शन लेने की मांग की गई है।

वाशिंगटन स्थित भारतीय पत्रकार ललित झा पर वाशिंगटन, डीसी में खालिस्तान समर्थकों द्धारा शरीरिक रूप से हमला और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया। वह शनिवार दोपहर भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थकों के विराधप्रदर्शन को कवर कर रहे थे।

झा ने रविवार को यूएस सीक्रेट सर्विस को अपनी रक्षा करने और काम करने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थकों ने उनके बाएं कान पर दो डंडे मारे।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर खालिस्तानी समर्थकों का एक वीडियो भी शेयर किया। झा ने रविवार को ट्वीट किया, मेरी 2 दिन सुरक्षा करने औेर मेरा काम करने में मदद करने के लिय यूएस सीक्रेट सर्विस को धन्यवाद, अन्यथा मैं यह ट्वीट अस्पताल से लिख रहा होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *