Saturday, March 2, 2024
उत्तराखंड

पौड़ी में हुआ दर्दनाक हादसा, जंगल की आग में जिंदा जले दो युवक, शादी में शामिल होने दिल्ली से गांव आए थे युवक

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। जिले के चौबट्टाखाल तहसील के कंडुली गांव में जंगल में आग लगने से दो युवकों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गांव के जंगल में लगी आग बुझाने के दौरान दोनों की मौत हो गई।  दिल्ली में प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले कुलदीप कुमार (28 साल) पुत्र दीनदयाल निवासी कंडुली और विकास सिंह (23 साल) पुत्र महिपाल सिंह निवासी सेड़ियाखाल शादी समारोह में शामिल होने गांव आए थे।

सोमवार शाम खेतों से लगे चीड़ के जंगल में आग बुझाने के दौरान दोनों युवक बुरी तरह जल गए। कुलदीप ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि विकास की अस्पताल ले जाते समय मौत हुई। मुख्य वन संरक्षक गढ़वाल और एसडीएम चौबट्टाखाल ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। एसडीएम संदीप कुमार ने बताया कि मामले की जांच तहसीलदार को सौंपी गई है।

चौबट्टाखाल के विधायक और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के प्रतिनिधि राय सिंह ने बताया कि घटना जंगल की आग बुझाने के दौरान हुई। मुख्य वन संरक्षक सुशांत पटनायक ने बताया कि जहां पर घटना हुई है, वह रिजर्व फॉरेस्ट नहीं है। जहां फॉरेस्ट फायर का कोई अलर्ट या सूचना नहीं थी।

अब तक की जांच में यह सामने आया है कि हादसा मानव जनित आग या अन्य कारण से हुआ है। घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *