Wednesday, May 22, 2024
राज्य

ओडिशा : शादी में तेज डीजे बजने से 63 मुर्गियों की हुई मौत

घटना ओडिशा के बालासोर जिले की हैं जहां एक मुर्गी फार्म के मालिक ने आरोप लगाया हैं कि उनके खेत में 63 मुर्गियों की मौत हुई है, जो कि उनके गांव में आई एक बारात के कारण हुई दरअसल मालिक ने मुर्गियों के मरने का करना बारात में बज रहे तेज डीजे की आवाज को बताया हैं जिसके कारण उसकी 63 मुर्गियों की मौत हो गयी हैं।
आपको बता दे कि बालासोर जिले कंडागराड़ी गावं के रंजीत परिदा ने सोमवार को एफ़आईआर दर्ज की थी, रंजीत का कहना था कि रविवार की रात को करीब 11 बजे दूल्हे की बारात हमारे गांव पहुँचे, बारात में बारातियों ने तेज संगीत के साथ पटाखे भी उड़ाए। इतनी तेज आवाज मुर्गियों के लिए बहुत ही ज्यादा थी इसलिए रंजीत ने बारातियों को आवाज काम करने का अनुरोध किया। लेकिन सभी लोग नशे में लग रहे थे उसके बाद उन्होंने मौखित रूप से रंजीत को गली देना शुरू कर दिया और वहां से चले जाने को बोला। घबराई हुई मुर्गियां डर के कारण इधर-उधर भागने लगी और एक घंटे बाद सभी 63 मुर्गियां मरी हुई मिलीं।

मुर्गी मालिक ने कहाँ कि जब अगली सुबह जब उसने बाराती परिवार को मुर्गियों के मौत के बारे में बताया तो उन्होंने मुआवजा देने से साफ़ मना कर दिया। रंजीत ने कहा कि तेज आवाज के चलते उसका लगभग 150 किलो चिकन का नुकसान हो चुका हैं। पुलिस थाना प्रभारी द्रोपदी दास ने कहा कि उन्होंने रंजीत और उनके पड़ोसी दोनों को शिकायत पर चर्चा के लिए बुलाया हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *