Saturday, April 13, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

NSUI ने लगाया “नौकरी दो या डिग्री वापस लो” का नारा, CM आवास किया कूच

आज बड़ी तादाद में एनएसयूआई ने “नौकरी दो या डिग्री वापस लो” की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच किया। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, कांग्रेस उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में यह अभियान किया गया।
हाथीबड़कला के समीप बैरिकेडिंग पर पुलिस , कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकरताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई…प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई की कई छात्र भी चोटिल हुए। नौकरी दो या डिग्री वापस लो अभियान में यूथ ब्रिगेड भी शामिल हुई , जिसमे डीएवी, एमकेपी, डीबीएस और एसजीआरआर कॉलेज के छात्र शामिल थे। इससे पहले कूच के लिए कार्यकर्ता राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में एकत्र हुए जहा से उन्होंने अपना अभियान शुरू किया।

इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआइ) के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने डीएवी महाविद्यालय देहरादून में एक पत्रकार वार्ता के ज़रिये यह जानकारी दी थी। उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा था कि केंद्र सरकार ने युवाओं से हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, जिसे वो भूल चुके हैं। आज छात्र छात्राओं को महंगी शिक्षा लेने के बाद भी रोजगार नहीं मिल पा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *