Friday, June 14, 2024
अंतरराष्ट्रीयवायरल न्यूज़

मैदान में फूट-फूटकर रो रहे थे नेमार, क्रोएशियाई बच्चे ने पोछे आंसू, दिल जीत लिया नन्हें बच्चे ने

फीफा वर्ल्ड कप में अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर हुआ है और क्रोएशिया ने 5 बार की चौंपियन ब्राजील को बाहर कर बवाल कर दिया। शुक्रवार देर रात हुए रोमांचक क्वार्टरफाइनल में नियमित समय के बाद एक्स्ट्रा टाइम में स्कोर 1-1 से बराबर रहा। नतीजा पेनल्टी शूटआउट से निकला। ब्राजील के मार्किन्होस ने जैसे ही गोल मिस किया, स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया। क्रोएशियाई खेमे में खुशी की लहर छा गई। प्लेयर्स मैदान पर दौड़ने लगे। खुशियां मनाने लगे। जश्न मनाते क्रोएशियाई कैम्प से एक नन्हा सितारा निकला और फूट-फूटकर रो रहे नेमार को हिम्मत बंधाई।
ब्राजील के सुपरस्टार नेमार के लिए यह क्षण विशेष रूप से दिल दहलाने वाला था, जिनके एक्स्ट्रा टाइम पर किए गए गोल से ही ब्राजील को कुछ देर के लिए 1-0 की लीड मिली थी, लेकिन क्रोएशिया मैच को पेनल्टी शूट तक ले जाने में कामयाब रहा फिर जीत भी गया। जब नेमार मिडफील्ड पर रो रहे थे। आंसू बहा रहे थे, तब क्रोएशियाई विंगर इवान पेरिसिच का नन्हा बेटा जश्न से अलग होकर नेमार को सांत्वना देने पहुंचा।
ट्विटर पर फैंस अब जूनियर पेरिसिच की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस लम्हें को दिल जीतने वाला कह रहे हैं। वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है नेमार भी कुछ देर के लिए अपना दुख भूल गए। पेरिसिच को गले लगा लिया।
क्रोएशिया चार साल पहले फाइनल में फ्रांस से हार गई थी। टीम के पिछले छह विश्व कप मैच अतिरिक्त समय में गए, जिसमें से कतर में जापान पर राउंड ऑफ 16 में पेनल्टी शूटआउट में मिली जीत भी शामिल है। टीम टूर्नामेंट के पिछले 10 नॉकआउट मैचों में से आठ में सफल रही है।
ब्राजील को हराने के बाद अब क्रोएशिया का सामना सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से होगा, जिसने नीदरलैंड्स को क्वार्टरफाइनल में हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *