Friday, June 14, 2024
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदिल्लीपंजाबबिहारमनोरंजनराष्ट्रीयस्पेशल

Miss Pink – इस लड़की के घर गए तो गुलाबी हो जाओगे 

 

दुनिया हसीन है ……. दुनिया रंगीन है….. लेकिन वो ऐसी हसीन शौक़ीन है जिसकी ज़िंदगी सुर्ख गुलाबी है …. जी हाँ वो वंडर है गर्ल मिस पिंक …… जिसका नाम है यास्मीन …… स्विटजरलैंड की यास्मीन ने जबसे रंगों को पहचानना शुरू किया है तभी से उन्हें गुलाबी रंग यानि पिंक इतना पसंद आया कि उनकी सनक तक हद जा पहुंची ….. पहनावा पिंक ,  घर पिंक …… फर्नीचर यहाँ तक की क्रॉकरी भी गुलाबी …..

मैडम पिंक ने अपनी ज़िंदगी ही कुछ ऐसी रंगी कि आज सब कुछ इसी रंग में रंग चुका है ….   यास्मीन ने बीते 20 साल से दूसरे रंग के कपड़े नहीं पहने ……. स्विटजरलैंड की यास्मीन  पेशे से एक टीचर हैं और स्टूडेंट्स़ उन्हें मिस पिंक बुलाते हैं। अपनी तस्वीरों और लाइफस्टाइल के कारण वह शहर ही नहीं पूरे देश में मशहूर हो रही हैं। 

32 वर्ष की यास्मीन चार्लेट का कहना है कि दुनिया में वे अकेली ऐसी महिला नहीं हैं जो एक ही रंग पसंद करती हैं। कुछ महिलाएं दुनिया में विशेष रंग के कारण ही फेमस हुई हैं।  आज मिस पिंक के नाम से शोहरत हासिल कर रही  यास्मीन ने खुद को ‘पिंकी’ किसी  करके नहीं बल्कि ये शौक तब जगा  जब वह 12 साल की थीं, तब मां ने गुलाबी कार्डिगन और कुछ पतलून खरीदीं।

13 साल की उम्र तक यास्मीन को पिंक कलर दिल दिमाग पर छाने लगा । जवानी की दहलीज़ तक आते आते यास्मीन का गुलाबी शौक भी जवान होता गया और ये दीवानगी में तब्दील होने लगी ।  यास्मीन जब 16 साल की हुईं तो पिंक कलेक्शन बनाना शुरू किया। जब मंगेतर के साथ रहने लगीं तो उन्हें भी यास्मीन के पिंकी होने से ऐतराज नहीं था।

 शादी के बाद यास्मीन के पास पिंक का कलेक्शन और ज्यादा बढ़ा। उन्होंने अपने अनोखे संसार को गुलाबी स्वर्ग में तब्दील कर दिया  …. 2019 में यास्मीन ने खुद का फ्लैट खरीदा और पति के साथ अपना गुलाबी घर बनाया।

फ्लैट में दीवारें, पर्दे, फर्नीचर, होम डेकोरेशन आइटम, बेडरूम, तौलिए से लेकर क्रॉकरी तक हर चीज का रंग पिंक है। यास्मीन के पास 100 से अधिक गुलाबी शेड्स के शूज की एक पूरी अलमारी है। 

टीचर बनने से बनने से पहले यास्मीन ड्रेस मेकर रह चुकी हैं। कुछ कपड़े खुद से डिजाइन किए और ज्यादातर ऑनलाइन खरीदे। 20 सालों से गुलाबी के अलावा दूसरा कलर नहीं पहना। यास्मीन के मुताबिक, उनकी अलमारियां पिंक शेड्स वाली ड्रेसेस से भरी हैं। स्कूल में भी मुझे पिंक पहनने से कोई रोकता नहीं है। उनके स्टूडेंट उन्हें मिस पिंक कहकर बुलाते हैं। किसी गमी में जाना हो तो उसके अनुसार कपड़े उधार ले लेती हैं। आज हालत ये है कि यास्मीन के दोस्त भी उनसे प्रभावित होकर उनके घर का नज़ारा देख कर गुलाबी गुलाबी हो जाते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *