Tuesday, April 23, 2024
खेल समाचार

IPL 2021: KKR और RCB मुकाबला रद्द, 2 खिलाड़ी पाए गए कोरोना संक्रमित

-आकांक्षा थापा

आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला मुकाबला रद्द हो गया है… इसकी वजह है की केकेआर टीएम के दो खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद मैच रद्द करने का फैसला लिया गया है। जी हाँ, केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आपको बता दें की ऐसा पहली बार हुआ है कि खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव निकलने के बाद कोई मैच रद्द किया हो। गौर करने वाली बात यह है की कोरोना काल के दौरान बीसीसीआई ने मजबूत बायो बबल का हवाला दिया था। जिसके तहत अबतक 29 मैच सफलतापूर्वक कराए गए। लेकिन अहमदाबाद में खेले जाने वाला 30वां मैच रद्द कर दिया गया है। पहले खबर आई थी कि कोरोना काल से बचने के लिए बीसीसीआई ने बायो-बबल को और सख्त कर दिया है लेकिन फिर भी खिलाड़ी संक्रमण से बच नहीं पाए।

वही जानकारी के मुताबिक खिलाड़ियों के बाहर से आने वाले खाने पर पूरी तरह से रोक लगा गयी थी…. और बबल में रह रहे खिलाड़ियों को सिर्फ होटल में मिलने वाला खाना ही खाना होगा। अब आईपीएल में भी संक्रमण फैलने के बाद कोरोनाकाल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल से हट चुके हैं।
हालांकि बीसीसीआई ने एक बात स्पष्ट कर दी है की आईपीएल जारी रहेगा। बीसीसीआई ने कहा था कि खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाया जाएगा। इस बार कोरोना की वजह से देश के सिर्फ छह शहरों में ही आईपीएल हो रहा है। खिलाड़ियों को ज्यादा सफर ना करना पड़े, इसके लिए ऐसा किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *