Saturday, April 13, 2024
अंतरराष्ट्रीयअल्मोड़ाउत्तर प्रदेशउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदिल्लीदेहरादूननैनीतालपंजाबपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरबिहारराजनीतिराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागहरिद्वार

JP नड्डा को हुआ कोरोना तो उत्तराखंड के भाजपा नेताओं मे मची खलबली 

BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना वायरस से संक्रमित क्या हुये दिग्गज नेताओ की जान सासत मे आ गयी है । रविवार को खुद ट्वीट कर जेपी नड्डा  ने अपने कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी और पिछले कुछ द‍िनों में खुद के संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की. नड्डा ने यह भी कहा कि उनकी तबीयत ठीक है और होम आइसोलेशन के तहत सभी निर्देशों का पूरी तरह पालन भी कर रहे हैं. ये भी गजब का संयोग है कि  इससे पहले भाजपा के कई अन्य नेता भी वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और कुछ की तो जान भी जा चुकी है।  

आपको बता दे कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाल ही में पश्चिम बंगाल  के दौरे पर गए थे. उन्होंने वहां चुनावी जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान उनके काफिले पर हुए हमले की घटना ने काफी तूल पकड़ लिया है.इससे पहले भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह , अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि अब ये नेता महामारी से उबर चुके हैं. BJP के यूपी से आने वाले नेता चेतन चौहान, राज्य सरकार में मंत्री रहीं कमल रानी वरुण और राजस्थान की भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी की भी कोरोना के कारण मौत हो चुकी है.

अब  राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा  के उत्तराखंड दौरॆ मे उ न के साथ रहे नेताओ मे खलबली है कही इसका उन पर तो कोई असर न हुआ हो । क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा उत्तराखंड प्रवास से  छह दिन पह्ले ही गये हैं। हालाकि बैठकों के दौरान सामाजिक दूरी का पूरा पालन किया गया। कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप ही सारी व्यवस्थाएं की गई थीं। इसलिए कोई खतरे वाली बात नहीं है। लेकिन फिर भी पार्टी नेताओं से उन्होने अपील की है कि किसी में कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो तो वह टेस्ट जरूर करा ले। विधानसभा सत्र आ रहा है और उस दौरान भी विधायकों के कोविड टेस्ट होने हैं. 

उत्तराखंड भाजपा के उन नेताओं में टेंशन है जो उनके संपर्क में आए थे। छह दिन पूर्व नड्डा देहरादून में थे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत समेत कई नेताओं नड्डा की बैठकों में शामिल हुए थे।
नड्डा चार दिसंबर को उत्तराखंड के चार दिवसीय दौरे पर आए थे। पहला दिन उन्होंने हरिद्वार में बिताया था। इस दौरान वे योगगुरू स्वामी राम देव व कई साधु संतों से मिले थे। इसके बाद अगले तीन दिन उन्होंने करीब 13 बैठकें की थी। इन बैठकों में बूथ अध्यक्ष से लेकर केंद्रीय मंत्री तक शामिल हुए थे।
उनकी एक बैठक में भाजपा के सभी मंत्री, विधायक, दर्जाधारी, जिलाध्यक्ष शामिल हुए थे। बैठकों से इतर नड्डा से कई मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों ने मुलाकातें की थीं। हालांकि सात दिसंबर को दौरा पूरा कर नड्डा दिल्ली लौट गए थे और फिर पश्चिम बंगाल के प्रवास पर भी गए।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

तीन दिन के महाराष्ट्र दौरे पर जाने वाले थे नड्डा

जेपी नड्डा 18 दिसंबर से तीन दिन के लिए महाराष्ट्र दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन कोरोना के चलते ये दौरा लगभग रद्द है. बीजेपी अध्यक्ष का ये दौरा कई मायनों में खास था, क्योंकि उनके दौरे से पहले हाल ही में केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने दावा किया था कि राज्य में आने वाले दो-तीन महीने में ही बीजेपी की सरकार बन सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *