Sunday, March 3, 2024
राष्ट्रीय

J & K: राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, IED ब्लास्ट में दो जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान आईइडी ब्लास्ट में सेना के दो जवान शहीद हो गए और 4 जवान घायल हो गए। घायल जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से इलाज के लिए ले जाया गया। वहीं, दो आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। पिछले तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर में इस तरह की यह तीसरी घटना है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आतंकी उसी समूह से संबंधित हैं, जिन्होंने 20 अप्रैल को पुंछ में सेना के ट्रक पर हमला किया था, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे।

सुबह से शुरु हुई यह मुठभेड़ अभी भी जारी है। राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर  सुरक्षाबलों द्वारा 3 मई को एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। आज सुबह करीब 7:30 बजे एक खोज दल को गुफा में छुपे आतंकवादियों की जानकारी प्राप्त हुई। यह गुफा खड़ी चट्टानों में बनी है। सेना के जवानों ने जब वहां पहुंचकर उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की तो उन्होंने बम धमाका कर दिया। इस हमले में एक अधिकारी समेत चार सैनिक जख्मी हो गए। वहीं दो जवान शहीद हो गए।

इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। 20 अप्रैल को पुंछ में हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान बलिदान हो गए थे। इस हमले के बाद से ही भारतीय सेना लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *