Wednesday, July 17, 2024
फिल्म एंड टीवी इंडस्ट्री

Jiah Khan Suicide Case Verdict:जिया खान सुसाइड केस में एक्टर सूरज पंचोली बरी, स्पेशल कोर्ट ने सबूतों की कमी के आधार पर सुनाया फैसला

एक्ट्रेस और मॉडल जिया खान को सुसाइड के लिए भड़काने के आरोप  में  एक्टर सूरज पंचोली को बरी कर दिया गया है। मुंबई की स्पेशल सीबीआई अदालत ने एक्टर के खिलाफ सबूतों की कमी की वजह से यह फैसला सुनाया। सुनवाई के दौरान जज एएस सैयद ने कहा, “सबूतों की कमी के कारण यह अदालत आपको (सूरज पंचोली) दोषी नहीं ठहरा सकती, इसलिए आपको बरी किया जाता है।” एक्टर, आज सुबह अपनी मां जरीना वहाब के साथ कोर्ट जाते दिखे थे। बता दें कि जिया खान सुसाइड केस में करीब एक दशक बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

बता दें कि एक्ट्रेस जिया खान ने 3 जून, 2013 को सुसाइड किया था। 10 जून को एक्ट्रेस का एक लैटर बरामद हुआ था, जिसके आधार पर मुंबई पुलिस ने एक्टर सूरज पंचोली पर धारा 306 (आत्महत्या के लिए  उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया था। मामले में जिया की मां राबिया खान ने एक्टर पर आरोप लगाया था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। जून, 2013 में उन्होंने सीबीआई जांच की मांग करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया था, जिसके बाद सीबीआई ने पुलिस से मामले को अपने हाथों में ले लिया।

वहीं, सूरज ने कहा था कि जिया के साथ उनके अच्छे संबंध थे। उनका शुरु से ही यह कहना था कि जिया की मौत के लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। इसके बाद एक्टर के करियर पर बहुत बुरा असर पड़ा।केस के बाद से ही एक्टर को कोई प्रोजेक्ट नहीं मिला। एक्टर ने कहा कि जब भी मैं कोई प्रोजेक्ट साइन करता हूं या कोई अनाउंसमेंट करता हूं, शिकायतकर्ता अखबारों में कुछ न कुछ लेख लेकर आते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया ने मामले में जिस तरह की अपरिपक्वता दिखाई, वह अनुचित है, क्योंकि इससे मामले से जुड़ी कईं जिंदगियां प्रभावित होती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *