Sunday, June 23, 2024
अंतरराष्ट्रीयअल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरमनोरंजनराष्ट्रीयरुद्रप्रयागस्पेशलहरिद्वार

आखिर कैसे मिनटों में करोड़पति बने उत्तराखंड के दर्शन सिंह बिष्ट 

 
बचपन में हमने सुना था की खेलोगे कूदोगे बनोगे ख़राब पढोगे लिखोगे बनोगे नवाब ….लेकिन आज उत्तराखंड के गैरसैण के एक युवा ने इस कहावत को झुठलाते हुए खेल खेल में करोड़पति बन कर कमाल कर दिया है  ….  

बुजुर्गों ने भी  कहा है कि जब किसी के सितारे बुलंद हों तो घर बैठे ऊपर वाला छप्पर फाड़ के देता है …. 

ऐसा ही कुछ हुआ लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार होकर उत्तराखंड लौटे युवा दर्शन बिष्ट के साथ …. जिन्होंने दुनियाभर में धूम मचाने वाले आईपीएल क्रिकेट के मौजूदा एडिशन में दो चार लाख नहीं पचीस पचास लाख भी नहीं बल्कि पूरे एक करोड़ रुपये की धनराशि जीतने में कामयाबी पाई है।

विजेता करोड़पति दर्शन की माने तो उन्होंने बीते  सोमवार को माई इलेवन सर्किल में यूएई में हो रहे आईपीएल के दौरान दिल्ली केपिटल और किंग्स इलेवन के बीच हाल ही खेले गए मैच में बेस्ट टीम बना कर वीकली  करोड़ पति के लिए तय एक करोड़ रुपये का मेगा प्राइज जीत कर सबको चौंका दिया और रातों रात ही करोड़पति बन गया ….

हांलाकि टैक्स काट कर दर्शन बिष्ट को 70 लाख के आसपास की रकम मिल जाएगी आपको यहाँ बता दें कि   दर्शन सिंह बिष्ट उत्तराखंड के गैरसैंण के रहने वाले है और लॉक डाउन से पहले एक होटल में नौकरी करते थे लेकिन लॉकडाउन के चलते नौकरी छूट गई और अपने घर वापस लौट गए लेकिन अब आईपीएल स्टार्ट हुआ तो दर्शन बिष्ट ने my 11 सर्किल में यूएई में हो रहे मैच में किंग्स इलेवन और दिल्ली कैपिटल के मैच में अपनी टीम बनाई जिसमे उनकी लगाई गई टीम का स्कोर सबसे ज्यादा था और इस तरह से एक दिन में ही वो एक करोड़ रूपये की इनाम राशि के विजेता बन गए … इस बड़ी इनाम राशि के बारे में वो कहते हे की अब वो इन पैसों से कोई अच्छा कारोबार करेंगे और अपना घर बसाएंगे …..

दर्शन सिंह बिष्ट ने बताया कि आईपीएल के माध्यम से मिली धनराशि से वह पहले अपना शादी कर अब परिवार बसाएंगे …..  लॉकडाउन से पहले जयपुर के एक होटल में नौकरी करने वाले बिष्ट को कोरोना की वजह से बेरोजगारी की मार पड़ने के बाद अपने  घर लौटना पड़ा।  दर्शन सिंह बिष्ट का कहना है कि पूर्व भारतीय कैप्टेन सौरभ गांगुली के माय इलेवन ऑन लाइन क्रिकेट सर्किल में उन्होंने एक करोड़ की राशि जीती है। वे इस राशि में से कुछ धन क्षेत्र में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए खर्च  करने की बात भी कह रहे हैं।जय भारत टीवी दर्शन बिष्ट को करोड़पति बनने की बधाई देता है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *