Saturday, April 13, 2024
राष्ट्रीय

वरुण सिंह के अंतिम दर्शन के लिये उमड़ी हजारों की भीड़, बेटे रिद्धिमान ने दी मुखाग्नि

देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ तमिलनाडु हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को आज अंतिम यात्रा के लिए भोपाल बैरागढ़ मुक्तिधाम ले जाया गया। फूलों से लद्दे ट्रक में पार्थिव शरीर को बैरागढ़ विश्राम घाट पहुँचाया गया। उनकी शव यात्रा के दौरान अंतिम दर्शन और विदाई के लिए सड़क के दोनों तरफ काफी मात्रा में लोगों की भीड़ रही। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग और स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा भी मौजूद थे। वहीं, मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार से पहले श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था। जहां सेना के जवानों ने उन्हें पूरे सम्मान के साथ “गॉर्ड ऑफ़ ऑनर” दिया जिसके बाद सेना के अधिकारियों ने ग्रुप कैप्टन के ताबूत पर पुष्प माला अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

आपको बता दें कि लकड़ी के जगह गोभर के कंडों से संस्कार किया गया, अंतिम संस्कार के दौरान कैप्टन की पत्नी, बेटी, पिता कर्नल (सेवानिवृत्त) केपी सिंह, माता उमा के अलावा करीबी भी वहां मौजूद थें। कैप्टन वरुण सिंह को उनके छोटे भाई तनुज सिंह और उनके बेटे रिद्धिमान ने मुखाग्नि दी। अंतिम यात्रा के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर लिखा कि ‘शहीद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी के परिवार से संत हिरदाराम मुक्तिधाम में भेंट की। अब उनका परिवार मेरा और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश का परिवार है। उनके परिवार की सेवा एवं देखभाल अब हम सबका कर्तव्य है और हम पूरी निष्ठा से इसका निर्वहन करेंगे’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *