Thursday, April 25, 2024
राज्य

Golden Temple Blast: स्वर्ण मंदिर के पास लगातार पांच दिनों में तीसरा धमाका, नवविवाहित जोड़े सहित 5 गिरफ्तार

पंजाब का अमृतसर बुधवार रात एक बार फिर से जोरदार धमाके से दहल उठा। देर रात बारह से साढ़े बारह बजे स्वर्ण मंदिर के पास जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिससे चारों ओर हडकंप मच गया। धमाके की सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीमें मौके पर पहुंची। वहीं, पुलिस ने मामले में एक नवविवाहित जोड़े सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि अमृतसर में 6 और 8 मई को भी धमाके हुए थे।

बुधवार रात श्री हरिमंदिर साहिब के पास जोरदार धमाका हुआ। श्री गुरु राम दास सराय  से विस्फोटक बाहर गलियारा परिसर में फेंका गया था। विस्फोटक जमीन पर गिरते ही फटा और जोरदार धमाका हुआ। आसपास के दुकानदारों ने जब धमाके की आवाज सुनी तो तुरंत पुलिस को सूचित किया। कुछ ही देर में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तुरंत जांच शुरू की गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सराय के कमरा नंबर 225 से नवविवाहित जोड़े को गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में ही नवविवाहित जोड़े ने धमाकों को लेकर सारा मामला साफ कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उनके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस पिछले पांच दिनों से आरोपितों को ढूंढने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही थी। तीसरे धमाके के बाद पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरु कर दी है। पकड़े गए पांच आरोपितों के कब्जे से विस्फोटक बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि धमाके के पीछे का मकसद शांति भंग करना था। ब्लास्ट में पटाखों में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *