Wednesday, May 22, 2024
अंतरराष्ट्रीयदिल्लीराष्ट्रीयवायरल न्यूज़स्पेशल

ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग पीएम नरेन्द्र मोदी पहले स्थान पर

दिल्ली – प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता ने भारत का नाम ऊँचा किया है। ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले पायदान पर आये हैं। अमेरिका की डाटा इंटेलिजेंस फर्म के ताजा सर्वे में दुनियाभर के सबसे लोकप्रिय नेताओं का चयन किया गया है। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी का स्थान सबसे ऊपर आया है। सर्वे के नतीजों से साफ है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता के सामने दूर-दूर तक कोई नहीं है।

ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री मोदी ने 71 प्रतिशत वोट के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के बाद दूसरे स्थान पर मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर जिन्हें 66 प्रतिशत वोट मिला है। तीसरे स्थान पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रघि हैं जिनकी रेटिंग 60 है। 43 प्रतिशत वोट के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन छठे स्थान पर हैं।

ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग का नतीजा :-

Modi: 71%

López Obrador: 66%

Draghi: 60%

Kishida: 48%

Scholz: 44%

Biden: 43%

Trudeau: 43%

Morrison: 41%

Sánchez: 40%

Moon: 38%

Bolsonaro: 37%

Macron: 34%

Johnson: 26%

अमेरिका की सर्वे इंटेलिजेंस फर्म ने 13 देशो के नेताओ पर सर्वे किया था जिसमें अमेरिका के अलावा ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम के नेता शामिल हुए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *