Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंड

8 दिसंबर को एफआरआई में आयोजित होगी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

आगामी 8 दिसंबर को देहरादून के एफआरआई में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। दो दिवसीय कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी से लेकर देश और दुनियां के टॉप के उद्योगपति शिरकत करेंगे। इस दौरान पीएम देश और विदेश से आने वाले तमाम उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे और उत्तराखंड में निवेश करने के लिए उद्योगपतियों को प्रोत्साहित भी करेंगे। वहीं समिट के समापन समारोह में गृहमंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे शाह का 2 महीने के अंदर उत्तराखंड में यह तीसरा दौर है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून दौरे को लेकर सरकार ही नहीं बल्कि भाजपा भी तैयारी में जुटी हुई है प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए 1000 लोगों की मानव श्रृंखला बनाई जाएगी इस श्रृंखा में लोग उत्तराखंड की वेशभूषा और संस्कृति से जुड़ी हुई पोशाक पहनेंगे इसके साथ ही उत्तराखंड के लोक कलाकार श्रृंखला के बीच सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी देंगे बताया जा रहा है कि 8 दिसंबर को जब प्रधानमंत्री ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन करेंगे उस दौरान तकरीबन 8000 के करीब लोग समिट में हिस्सा लेंगे जिसमें देश और दुनिया के बड़े उद्योगपतियों के मौजूद रहेंगे।
ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में देश के जाने-माने कई बड़े उद्योगपति शामिल होंगे जिसमें रिलायंस इंडस्ट्री के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी, बाबा रामदेव, सज्जन जिंदल, संजीव पुरी, चरणजीत बैनर्जी,बनमाली अग्रवाल समेत कई बड़े उद्योगपति अपना संबोधन देंगे,इसके अलावा सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का विमोचन भी कार्यक्रम में किया जाएगा कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए विशेष तैयारी की जा रही है पूरे शहर को खूबसूरत तरीके से सजाया जा रहा है दीवारों पर पेंटिंग्स बनाई जा रही है बिजली के पोल, सड़क के किनारे लगी रैलिंग्स और पार्कों का भी सौंदर्यकरण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *