Wednesday, July 17, 2024
उत्तराखंड

विकास नगर के त्यूणी में चार मंजिला मकान में लगी भीषण आग, घर में रखे चार सिलिंडर एक के बाद एक फटे, चार मासूमों की हुई मौत

त्यूनी में लकड़ी के चार मंजिला घर में आग लगने से चार मासूम जिंदा जल गए। हादसा रसोई गैस सिलिंडर बदलते समय हुआ। चार सिलिंडर एक के बाद एक धमाके साथ फटे तो पूरा क्षेत्र दहल गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन वाहन में पानी कम होने से काफी समय लग गया। ग्रामीणों की कोशिश भी नाकाम साबित हुई और देखते-देखते पूरा घर जलकर राख हो गया। आपको बता दें कि त्यूनी में शिक्षा विभाग से सेवानिवृत कर्मचारी सूरतराम जोशी का लकड़ी का चार मंजिला घर सड़क के किनारे स्थित है। इसमें मकान मालिक के साथ ही पांच परिवार किराये पर रहते हैं। बीती शाम घर के अंदर किराये पर रहने वाले पांच बच्चे, दो पुरुष और एक महिला थी। जानकारी के मुताबिक करीब चार बजे किराये पर रहने वाले विक्की की पत्नी कुसुम किचन में रसोई गैस सिलिंडर बदल रही थीं। इसी दौरान अचानक सिलिंडर ने आग पकड़ ली। हड़बड़ाहट में कुसुम ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग ने लकड़ी से बने मकान को चपेट में लेना शुरू कर दिया।

किराये पर रहने वाले अन्य परिवारों के सदस्यों के शोर मचाया तो आसपास के ग्रामीण पहुंच गए। उधर, सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाना शुरू किया। लेकिन, वाहन में पानी कम होने के कारण वह दस मिनट में ही खत्म हो गया। आग विकराल हुई तो घर में रखे चार सिलिंडर एक के बाद एक धमाके के साथ फटने लगे। जब तक फायर बिग्रेड की टीम पानी लेकर वापस आई, तब तक आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया था। और विकारल आग ने घर में मौजूद चार मासूम बच्चों जान ले ली। आज देहरादून डीएम भी मौके पर पहुंची और उन्होंने घटना क्षेत्र का मुआयना किया।
सीजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *