Saturday, April 13, 2024
राष्ट्रीय

Panama Papers Leak: मुश्किलों से घिरीं ऐश्वर्या राय बच्चन, एक्ट्रेस को ED का समन

दुनिया के बहुचर्चित पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं….आज बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की दिल्ली के लोकनायक भवन में ED के सामने पेश होंगी…खबरों के मुताबिक ईडी के अधिकारियों ने सवालों की लिस्ट पहले से ही तैयार कर ली है…आपको बता दें कि साल 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हुए थे…इसमें दुनियाभर के बड़े नेताओं, कारोबारियों और बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे…भारत की बात करें तो करीब 500 लोगों के नाम सामने आए थे…इसमें बच्चन परिवार का नाम भी शामिल है…जिसको लेकर टैक्स अथॉरिटी जांच में जुटी हैं…और इसी संबंध में ऐशवर्या राय से भी पूछताछ की जा रही है…

बता दें, ऐश्वर्या राय इंडियन एक्सप्रेस-आईसीआईजे 2016 पनामा पेपर्स एक्सपोज़ में शामिल कई प्रमुख हस्तियों में से एक थीं। ईडी का समन पहला संकेत है कि एजेंसियां ​​बच्चन परिवार के खिलाफ मामले को सक्रिय रूप से आगे बढ़ा रही हैं। पनामा पेपर्स मामला 2016 में मीडिया में लीक किए गए लाखों दस्तावेजों की एक विस्तृत जांच है..

वहीं, पनामा पेपर्स मामले में आरोप है कि दुनिया के अमीर और शक्तिशाली लोगों ने करों से बचने के लिए शेल कंपनियों को खोला और पैसों को हेरफेर किया। जिन लोगों ने यह बड़ा स्कैम किया वह दुनिया भर के राजनेता, उद्योगपती और मशहूर हस्तियों में से एक हैं। इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स ने पनामा की कंपनी मोसैक फोन्सेका से प्राप्त दस्तावेजों की जांच के बाद विश्व के कई ऐसे नेताओं और जानी मानी हस्तियों के नाम उजागर किए थे, जिन्होंने विदेशों में धन जमा कराया था, वहीँ, इनमें से कुछ के विदेशों मे वैध खाते भी हैं। पनामा पेपर्स में 300 से ज्यादा भारतीयों के नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *