Wednesday, May 22, 2024
उत्तराखंडराज्य

डोईवाला के लच्छीवाला नेचर वाटर पार्क की बदलने वाली है तस्वीर 

देहरादून के जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने प्रभागीय वनाधिकारी राजीव धीमान के साथ आज डोईवाला के लच्छीवाला नेचर वाटर पार्क का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रापर डीपीआर तैयार की जायेगी, जिसमें डीएफओ द्वारा कार्य विवरण तैयार कर लिया गया है जिसे शासन को प्रेषित किया जायेगा। 

निरीक्षण के दौरान डोईवाला के लच्छीवाला नेचर वाटर पार्क में आधुनिक सुविधाओं को जुटाने के साथ ही मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन और वन विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। उन्होंने पार्क के सौन्दर्यीकरण  और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित करने की तैयारियों का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि लच्छीवाला वन क्षेत्र नेचर कम सिटी पार्क के रूप विकसित किया जायेगा। उन्होंने वन विभाग द्वारा पार्क में अवस्थित तुलसी वाटिका, तितली पार्क को नमामि गंगे के तहत् निर्मित गंगा वाटिका का भी अवलोकन किया।

उन्होंने बताया कि बच्चों को  आकर्षित करने के लिए मनोरंजक सुविधाएं बनायीं जाए….. साथ ही साईकिलिंग की व्यवस्था की जाय, जिनसे पर्यटक गतिविधियों  को बढ़ाया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा  कि ग्रीष्मकाल में वाटर पार्क का आनंद लेने वाले लोगों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जायं। लच्छीवाला पार्क के निरीक्षण के दौरान दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री करन बोहरा, उप जिलाधिकारी डोईवाला लक्ष्मी राज चैहान, तहसीलदार रेखा आर्य, रेंजर घनानंद उनियाल समेत पार्क के अन्य कार्मिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *