Saturday, May 18, 2024
अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19क्राइमचमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरराज्यरुद्रप्रयागहरिद्वार

सावधान – पुलिस को बताना होगा आपके साथ है 1 लाख से ज्यादा रूपये 

जैसे जैसे बाज़ार की रौनक लौट रही है वैसे वैसे व्यापारियों और खरीददारों की चहल पहल भी बढ़ने लगी है। देहरादून में अब अगर आप घर से एक लाख रूपये से ज्यादा का कैश  लेकर निकल रहे हैं तो आपको अपने सम्बंधित थाने में इसकी सूचना देनी होगी।

जी हाँ …… अब एक लाख या इससे अधिक धनराशि एक जगह से दूसरी जगह ले जाने पर व्यक्ति को अपने क्षेत्रीय थाने में डिटेल्स बतानी होगी …..  देहरादून के डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने जिले के थानेदारों के साथ हुई बैठक में ये बेहद ख़ास यह निर्देश जारी किए।

डीआइजी जोशी का कहना हैं कि कोरोना संकट के दौरान हुए लॉक डाउन के बाद जैसे जैसे अनलॉक के चरण शुरू हुए हैं सड़कों पर व्यावसायिक गतिविधियों में तेजी आयी है। इसके साथ ही व्यापारी और प्रतिष्ठान चलाने वाले वित्तीय लेनदेन के लिए बड़ी धनराशि कैश साथ लेकर चल रहे हैं। ऐसे हालत में अपराध की घटनाओं को रोका जा सके और लूटकांड जैसी वारदात को होने से रोकने के लिए समझदारी भरे कदम उठाने की ज़रूरत है। क्यूंकि इस दौरान लोगों के साथ  आपराधिक वारदात के घटित होने की आशंका बनी रहती है।

अब इसी दिशा में देहरादून पुलिस ने लोगों से सहयोग मांगते हुए कहा है कि लोग जागरूक बने क्यूंकि सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में व्यापारियों, प्रतिष्ठान संचालकों, पेट्रोल पंप मालिकों के साथ मीटिंग करने का निर्देश दिया गया है जिसमें कहा गया है कि पुलिस अधिकारी लोगों को प्रेरित करें कि जब भी वो घर या प्रतिष्ठान से बड़ी धनराशि लेकर निकले तो पहले पुलिस को सूचना दें, ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। योजना ये है कि जिस व्यक्ति ने जानकारी दी उसको संबंधित थाना प्रभारी सुरक्षा और सहायता उपलब्ध करा सके। अब देखना होगा कि देहरदून पुलिस की इस पहल का देहरादूनवासी कितना लाभ उठाते हैं 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *