Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंड

Dehradun:पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुनने स्कूल नहीं पहुंचने पर छात्रों पर 100 रुपये फाइन, स्कूल को नोटिस जारी

जीआरडी निरंजनपुर एकेडमी पर पिछले रविवार को पीएम मोदी के कार्यक्रम ‘मन की बात’ सुनने के लिए स्कूल नहीं पहुंचने वाले छात्रों पर 100 रुपये का जुर्माना लगाने का आरोप लगा है। छात्रों को 100 रुपये जुर्माना या फिर मेडिकल प्रमाण पत्र लाने के लिए कहा गया है। स्कूल प्रबंधन द्वारा इस संबंध में स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप में यह आदेश जारी किया गया है। इस संबंध में अब नेशनल एसोशिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के अध्यक्ष आरिफ खान ने मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। शिक्षा विभाग ने स्कूल को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी कर तीन दिनों में जवाब मांगा है।

आरिफ खान ने बताया कि जीआरडी अकेडमी ने उन बच्चों को 100 रुपये फाइन लाने या फिर मेडिकल प्रमाणपत्र जमा कराने का आदेश जारी किया है, जो रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए स्कूल नहीं पहुंचे थे। स्कूल प्रबंधन द्वारा इस संबध में स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप में आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभिभावकों ने उन्हें इस आदेश का स्क्रीनशॉट भी दिखाया है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून, प्रदीप कुमार ने बताया कि शिकायत का संज्ञान लेते हुए एकेडमी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। अगर स्कूल तीन दिन में अपना पक्ष नहीं रखता है तो यह समझा जाएगा कि स्कूल की तरफ से छात्रों से पैसे मांगे गए थे। इसके बाद विभाग कार्रवाई करेगा। शिकायत करने वाली एसोसिएशन से भी सबूत मांगे गए हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *