Saturday, May 18, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

देहरादून में संतला देवी के पास बादल फटा, सड़कों पर उमड़ा सैलाब

-आकांक्षा थापा

उत्तराखंड में मानसून का कहर जारी है… मंगलवार को देहरादून में देर रात तक हुई बारिश ने पूरे शहर में तबाही मचा दी। संतला देवी इलाके में देर रात बादल फटने की खबर आयी, यहां बादल फटने से बर्बादी का मंजर पसर गया। सिर्फ संतला देवी ही नहीं बल्कि कई जगह भारी बारिश के बाद सैलाब उमड़ा है। वहीँ, संतला देवी मंदिर के पास खबड़ावाला में बादल फटा। इस वजह से खबड़ावाला गांव के घरों में मलबा और पानी घुस गया और सड़कें भी इसी वजह से बंद है।
जानकारी के मुताबिक ब्रह्मवाला खाले में उफान के कारण कुछ दोपहिया वाहन भी बहे हैं। साथ ही, संतला देवी के पास के इलाके जैसे गढ़ी कैंट और इससे लगे क्षेत्रों में भी मुस्लाधार बारिश ने लोगो की परेशानियाँ बढ़ा दीं। इसके अलावा करनपुर, रायपुर, सर्वे चौक, डालनवाला समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया। देर रात कई घरों व दुकानों में बारिश का पानी घुस गया। कुछ इलाकों में विद्युत पोल और पेड़ क्षतिग्रस्त होने की भी सूचना है।

रात भर चली बारिश के बाद सहस्रधारा रोड, आइटी पार्क के पास सड़क नदी में तब्दील हो गई .. जिसकी वजह से लोगों को मुसीबतें झेलनी पड़ी और लम्बे समय तक सड़क पर आवाजाही भी बंद रही.. इस वीडियो में देखिये कैसे आईटी पार्क की सड़क पर सैलाब उमड़ रहा है –

इससे पहले मंगलवार को दिनभर देहरादून में बारिश का दौर चल रहा था जो देर रात तक जारी रहा। आज यानि बुधवार की सुबह भी देहरादून में तड़के बारिश हुई और फिलहाल हल्की बूंदाबांदी जारी है और बादल छाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *