Wednesday, February 28, 2024
अल्मोड़ाउत्तर प्रदेशउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरराज्यरुद्रप्रयागहरिद्वार

PM मोदी के मिशन से जुड़ा Uttarakhand –  Corona से बचने की ली शपथ 

वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु प्रधानमंत्री द्वारा देशभर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए उत्तराखण्ड सरकार द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में आज एक शपथ प्रदेश के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कराई गई।


जिला कार्यालय प्रांगण में जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अधिकारियों/कर्मचारियों को कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु शपथ दिलवाई। 

 उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा के कर्मियों को कोविड-19 से सतर्कता हेतु शपथ दिलाई। इस शपथ में विधानसभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने संकल्प लिया कि वे कोविड- 19 के बारे में सतर्क रहेंगे और अपने साथियों को भी इससे जुड़े खतरे से बचायेंगे। इसके साथ ही इस घातक रोग के प्रसार को रोकने संबधी सभी आवश्यक सावधानियां बरतेंगे।

इसी अभियान के तहद दून मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 रोकने हेतु शपथ ली गई, जिसमें कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने सभी मेडिकल स्टाफ को शपथ दिलाई। 

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव के लिए  प्रधानमंत्री मोदी ने जिस अभियान को देशभर में शुरू किया है उसी  जन जागरूकता अभियान से जुड़ते हुए उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय, देहरादून में डीजीपी अनिल  रतूड़ी, ने कोविड-19 के नियमों का पालन करने और संक्रमण से खुद और दूसरों को बचाने को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलायी इस शपथ ग्रहण में अशोक कुमार,  महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, श्री वी मुर्गेशन, पुलिस महानिरीक्षक, पीएम, श्री पुष्पक ज्योति, पुलिस महानिदेशक सहित सभी स्टाफ शामिल रहे….

कोरोना से सबसे ज्यादा असर स्कूलों और स्टूडेंट्स को हो रहा है ऐसे में आज इस अभियान से बड़ी संख्या में शिक्षकों ने भी स्कूली बच्चों को सुरक्षित रखने की शपथ ली।

इधर कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए देहरादून में जन जागरूकता अभियान चलाया गया। कई बार कोरोना मरीज़ पाए जाने से  नगर निगम को बंद भी करना पड़ा था ऐसे में आज कर्मचारियों को मेयर सुनील उनियाल गामा ने सुरक्षा नियमों की शपथ दिलवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *