Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंडकांग्रेसदेहरादूनराजनीति

कांग्रेस की नई किताब, शीर्षक है “आमदनी न हुई दोगुनी दर्द सौ गुना”

देहरादून- किसानों के मुद्दे को हवा देने के लिये कांग्रेस ने उत्तराखण्ड में नई किताब जारी की है जिसका शीर्षक है “आमदनी न हुई दोगुनी दर्द सौ गुना।” यह किताब आज प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में कांग्रेस के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक मोहन प्रकाश और राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लव ने जारी की।

इस किताब की शुरूआत में कहा गया है कि “भारत के लोग सब पर विश्वास करते हैं मगर जो विश्वासधात करे उसे कभी काफ नहीं करते। मोदी सरकार व भाजपा ने भारत के भाग्यविधाता अन्नदाता किसानों पर जो आघात किया है, उनसे जो विश्वासघात किया है उसे भारत कभी माफ नहीं करेगा। नरेन्द्र मोदी ने 28 फरवरी 2016 को बरेली उत्तर प्रदेश की रैली में देश के किसानों से वादा किया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। आय तो दोगुनी हुई नहीं दर्द सौ गुना जरूर हो गया है।”

इसके अलावा इस किताब में मई 2014 से लेकर अब तक किसानों के लिये केन्द्र सरकार द्वारा किये गये निराशाजनक कार्यों को भी विस्तार से बताया गया है। निजी बीमा कंपनियों के रवैये, किसानों के आत्महत्या के आंकड़ों भी प्रमुखता से छापे गये हैं। कांग्रेस विधानसभा चुनाव में किसानों के मुद्दों को जोर शोर से उठा रही है लिहाजा कांग्रेस पार्टी किसानों की चर्चा को किसी भी हाल में हल्का नहीं पड़ने देना चाहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *