Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंड

पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे पर राजनीति, गर्भ गृह की लाइव तस्वीरों पर कांग्रेस ने खड़े किये सवाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज केदारनाथ में प्रथम चरण के तहत हुये पुनर्निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। बाबा केदार की पूजा-अर्चना के बाद पीएम ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। चुनावी साल है लिहाजा पीएम के केदारनाथ दौरे पर जमकर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने पीएम मोदी की केदारनाथ गर्भ गृह से आई लाइव तस्वीरों को लेकर घोर आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने केदारनाथ धाम में बाबा केदार के बजाय हर-हर मोदी के लगे नारों की भी निंदा की है। कांग्रेस के प्रदेश संगठन महामंत्री मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि केदारनाथ धाम में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा हर-हर मोदी के नारे लगाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

केदारनाथ में मोदी रहे तो प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने राज्य के विभिन्न शिवालयों में जाकर जल चढ़ाया। कांग्रेस का यह कार्यक्रम पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे के जवाब के तौर पर रहा। कांग्रेस का आरोप है कि डबल इंजन की सरकार में जनता महंगाई, बेरोजगारी से परेशान है लिहाजा केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य सरकार को भगवान शंकर सद्बुद्धि दें। कांग्रेस की ओर से पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे पर उठाये गये सवालों पर भाजपा का भी जवाब सामने आया है। बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुये कहा है कि आज जब पूरा देश केदारनाथ के लाइव दर्शन कर रहा है तो कांग्रेस को राजनीति सूझ रही है। जबकि भाजपा धार्मिक कार्यक्रमों को राजनीति से दूर रखती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का केदारनाथ दौरे ऐसे वक्त में हुआ है जब दो माह बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने है लिहाजा पीएम के दौरे पर राजनीति होना लाजमी है। कुल मिलाकर उत्तराखण्ड में शुक्रवार के दिन केदारनाथ से लेकर हर शिवालय-देवालय राजनीति आस्था में लिपटा दिखाई दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *