Saturday, February 24, 2024
उत्तराखंडकोविड 19चम्पावत

पीपीई किट पहन अस्पताल पहुंच रहे उत्तराखण्ड के सीएम, कोरोना मरीजों से ले रहे हैं फीडबैक

चम्पावत – उत्तराखण्ड के सीएम तीरथ सिंह रावत कोविड व्यवस्थाओं को परखने के लिये खुद पीपीई किट पहन अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं। इस क्रम में आज मुख्यमंत्री ने चम्पावत जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम ने न केवल कोराना मरीजों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम जानी बल्कि उनसे अस्पताल की व्यवस्थाओं पर फीडबैक भी लिया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने बीते दिन बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिला चिकित्सालय का दौरा किया था।

इन दिनों मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत प्रदेश के विभिन्न सरकारी अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं। सीएम पीपीई किट पहनकर अस्पतालों के कोरोना वार्डों में जाकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री चम्पावत के दौरे पर रहे। इस दौरान सीएम ने एक बार फिर पीपीई किट पहन कोरोना वार्ड का दौरा किया। सीएम ने अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल जाना और उनसे अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में फीडबैक भी लिया। इस दौरान सीएम ने अस्पताल में भर्ती एक मरीज से बातचीत भी की। सीएम ने कोरोना मरीज से उसका हाल जाना और अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।

सीएम ने मरीज से पूछा कि उनकी हालत इस वक्त कैसी है? क्या अस्पताल में व्यवस्थाएं ठीक हैं? डाॅक्टर और नर्स मरीज के पास दिन में कितनी बार पहुंच रहे हैं? सीएम के साथ सांसद अजय टम्टा भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने चिकित्सालय में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों एवं अन्य कर्मचारियों से बातचीत कर मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के संबंध मे जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी की रोकथाम के लिए सभी डॉक्टरों एवं अन्य कर्मियों द्वारा पूर्ण मनोयोग से कार्य किया जा रहा है।

इससे पहले बीते दिन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिला चिकित्सालय का दौरा किया था। इस दौरान भी सीएम ने पीपीई किट पहनकर अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों से मिलकर उनका हालचाल जाना। बागेश्वर में सीएम ने कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं उपचार के लिए बनाये गये कोविड चिकित्सालय एवं कोविड देखरेख केंद्र में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जिला चिकित्सालय में बच्चों के लिए बनाए गए वार्ड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीपीई किट पहनकर चिकित्सालय में भर्ती कोविड मरीजों से मिलकर उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली।

बाद में, रावत पिथौरागढ़ पहुंचे और सीधे जिला बेस अस्पताल जाकर वहां कोविड देखरेख केंद्र का निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड एवं आइसीयू वार्ड में जाकर भर्ती कोविड मरीजों से बातचीत की और उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उनके साथ पीपीई किट पहनकर अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा भी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *