Tuesday, May 28, 2024
उत्तराखंडदेहरादूनराज्य

सीएम धामी ने किया कोरोना योद्धाओं को सम्मानित; की महामारी के दौरान पुलिसकर्मियों के योगदान की प्रशंसा

-आकांक्षा थापा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते रविवार कोरोना महामारी के दौरान अपने जीवन की परवाह न करते हुए समाज के लिए काम करने वाले योद्धाओं को सम्मानित किया। कोरोनाकाल की मुश्किल घडी में चिकित्सक, नर्सेज, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सेवाकर्मी एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के स्वमसेवको ने दिन रात एक कर लोगों की मदद की और कभी पीछे नहीं हटे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजपुर रोड स्थित होटल में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान सभी कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इन सभी कोरोना योद्धाओं के योगदान के बिना महामारी के दौर में सब कुछ संभाल पाना असंभव था.. साथ ही, अपनी ज़िन्दगी को दाव में रखकर इन सब योद्धाओ ने देश की सेवा की है…. कोरोना योद्धाओं ने एक योद्धा की तरह साहस, आत्मविश्वास एवं धैर्य के साथ जन सेवा को अपना ध्येय बनाया… मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल कोविड महामारी ने हमें सचेत अवश्य कर दिया था, लेकिन तब किसी को भी यह एहसास नहीं था कि महामारी की दूसरी लहर कितनी घातक हो सकती है. हमारे पास उस समय इस महामारी पर नियंत्रण के लिए कोई रास्ता नही था, न कोई वैक्सीन उपलब्ध थी, न कोई दवा, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदर्शिता और अभूतपूर्व प्रयासों के कारण आवश्यक दवा एवं उपकरण तथा वैक्सीन की आपूर्ति उपलब्धता बहुत कम समय के अन्तराल में हो पायी है.


बात करें पुलिसकर्मियों की तो उन्होंने लॉकडाउन में अपनी ड्यूटी कर सभी को कोरोना के नियमों का पालन करवाया और सख्ती से लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल याद दिलाये। अगर पुलिसकर्मी न होते तो सोचिये की क्या स्थिति होती। वहीँ, एसओ राजपुर राकेश शाह ने तो ऑटो एम्बुलेंस चलकर ज़रूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाई। मुख्यमंत्री धामी ने उनकी सराहना की और उनके इस एहम योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया। एसओ राजपुर राकेश शाह ने कोरोनाकाल के दौरान लगातार अपना योगदान दिया और कभी भी लोगो की मदद करने से पीछे नहीं हटे।

 

 


साथ ही, उत्तराखंड पुलिस के दो और वीर योद्धा एसओ क्लेमेंट टाऊन धर्मेंद्र रौतेला एवं एसओ रायपुर दिलबर नेगी को भी मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। महामारी के दौरान दोनों के योगदान और निःस्वार्थ भाव से की गयी जनसेवा को देखते हुए सीएम धामी ने उनकी सराहना करते हुए प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया।

 

 

 

 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *