Saturday, April 13, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

BIG BREAKING: राजधानी देहरादून में साप्ताहिक लॉकडाउन, शासन का बड़ा फैसला

-आकांक्षा थापा

देश भर में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए अब उत्तराखंड सरकार ने भी गाइडलाइन्स में सख़्ती दिखाई है। बता दें की में कोरोना के चलते सरकार द्वारा पहले ही राज्य में नाईट कर्फ्यू लागू है… रात्रि 10 बजे से सुबह के 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू है. सरकार कोरोना की बेकाबू स्थिति को गंभीरता से ले रही है, और यही वजह है की अब सरकार ने यह अहम् फैसला लिया है ..

पहले नाईट कर्फ्यू लगाने के बावजूद भी संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी को देखते हुए देहरादून जिले में हर शनिवार एवं रविवार साप्ताहिक कर्फ्यू लागू रहेगा। साथ ही उत्तराखंड के अन्य जनपदों में अप्रैल के हर रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू लागू रहेगा।
बात करें धार्मिक, राजनीतिक एवं सामाजिक आयोजनों तथा विवाह की तो केवल 200 व्यक्तियों को एकत्र करने की अनुमति है। दूसरी ओर सार्वजनिक वाहन यानी बस, विक्रम, ऑटो रिक्शा आदि में 50% यात्री बैठ सकेंगे। वहीँ सिनेमा हॉल रेस्टोरेंट और बार भी 50% क्षमता के साथ ही संचालित होंगे। सभी जिम 50 % क्षमता के साथ संचालित होंगे ……. वहीँ,कोचिंग संस्थान पूरी तरीके से बंद रहेंगे। इसके अलावा सभी स्विमिंग पूल और स्पा पूरी तरह बंद रहेंगे।

सप्ताहिक कर्फ्यू में इन गतिविधियों को छूट प्रदान की जाएगी-
मालवाहक वाहनों की यात्रा और उतार-चढ़ाव में कार्यरत व्यक्तियों को छूट मिलेगी
बस ट्रेन और हवाई जहाज से उतरने के बाद अपने गंतव्य के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए छूट रहेगी
जिन संस्थानों में अलग-अलग शिफ्ट में काम होता है उनके कर्मचारियों के आवागमन की छूट रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *