Thursday, February 22, 2024
राष्ट्रीय

इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा -मंदिर में बावड़ी की छत धंसी, 40 फीट नीचे गिरे हवन कर रहे 25 लोग

पूरे देश में आज रामनवमी का अवसर धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच इंदौर के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बड़ा हादसा हो गया। मंदिर में रामनवमी के अवसर पर हवन किया जा रहा था। इस दौरान 40 फीट गहरी बावड़ी की छत धंसने से 25 से ज्यादा लोग उसमें गिर गए। इनमें महिला, पुरुष और बच्चे शामिल हैं। पुलिस और श्रद्धालुओं ने रस्सी की मदद से फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की। रेस्क्यू टीम ने अब तक 18 लोगों को बाहर निकाल लिया है और 7 और लोगों के फंसे होने की आशंका है। यह मंदिर स्नेह नगर के पास पटेल नगर में है।

वजन ज्यादा होने से धंसी छत

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हादसा हवन के दौरान हुआ। 25 से ज्यादा लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे।  ज्यादा वजन होने की वजह से उसकी छत टूट गई और लोग नीचे गिर गए। घटनास्थल पर कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और एमवाय अस्पताल की मेडिकल टीम पहुंच चुकी है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर चर्चा की। उन्होंने रेस्क्यू तेज करने के निर्देश दिए।

अधिकारियों से साथ संपर्क में सीएम चौहान

भोपाल में वरिष्ठ अफसरों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को इस घटना की जानकारी दी, जिसके बाद सीएम अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं। बताया जा रहा हैं कि लगभग 25 इसमें गिरे थे, जिसमें ज्यादातर महिलाएं थीं।

घटनास्थल की स्थिति काफी खराब बताई जा रही है। तंग गलियों की वजह से राहत कार्य में परेशानी आ रही है और  108 की गाडियां निकालने में परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *