Sunday, March 3, 2024
केरल

केरल के मलप्पुरम में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 7 बच्चों सहित 22 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रविवार शाम केरल के मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में हाउसबोट के पलटने से उसमें सवार सात बच्चों सहित 22 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि नौका पर करीब 30 यात्री सवार थे, जिनमें से 22 लोगों की मौत हो गई और करीब 9 यात्रियों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। केरल के मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने बताया कि यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ। उन्होंने बताया कि अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है।

घटनास्थल जाएंगे सीएम विजयन, आधिकारिक शोक घोषित

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया और मलप्पुरम जिला कलेक्टर को आपातकालीन बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया। सीएम आज घटनास्थल का दौरा भी करेंगे। सीएम कार्यालय के अनुसार, सोमवार का दिन आधिकारिक शोक का दिन घोषित किया गया है और साथ ही पीड़ितों के सम्मान में सभी सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

राजनेताओं ने जताया दुख

हाउसबोट के डूबने से हुए इस हादसे का शिकार ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हुए हैं। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। केरल सीएम पिनाराई विजयन, पीएम मोदी, और राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कईं राजनेताओं ने दुर्घटना पर दुख जताया है। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम राहत फंड से मृतकों के स्वजन को दो-दो लाख सहायता राशि देने का एलान किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *