Thursday, April 25, 2024
उत्तराखंडराजनीतिराज्यस्पेशलहरिद्वार

हरिद्वार जहरीली शराब की अरोपी बबली देवी ने जीतीं प्रधानी का चुनाव, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चुनाव के दौरान जहरीली शराब बांटने वाली बबली देवी चुनाव जीतने के बाद हवालात पहुंच गई हैं। जी हां हरिद्वार में शिवनगर ग्राम पंचायत के प्रधान पद के चुनाव नतीजों ने जिले के सभी लोगों को चौंका दिया। शिवगढ़ और फूलगढ़ में जहरीली शराब कांड की सह आरोपी बबली देवी को ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान की बागडोर सौंप दी है। प्रतिद्वंद्वी स्वाति की ओर से री-काउंटिंग करवाई गई लेकिन बबली देवी एक वोट से स्वाति से जीत गई।
10 सितंबर को शिवनगर ग्राम पंचायत में जहरीली शराब पीने से ग्रामीणों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ। 12 लोगों की शराब पीने से मौत हुई। पुलिस ने छानबीन में ग्राम प्रधान की प्रत्याशी बबली के पति डॉ. बिजेंद्र चौहान को गिरफ्तार कर लिया। बिजेंद्र चौहान की निशानदेही से कच्ची शराब भी बरामद हुई। बबली और उसके जेठ नरेश चौहान को सह आरोपी बनाया गया। डॉ.बिजेंद्र के जेल जाने के अब पुलिस ने ग्राम प्रधान बबली देवी को भी गिरफ्तार कर लिया है। चुनाव के दौरान बबली और नरेश की फरारी होने से बबली के ससुर सूरज भान चौहान ने गांव में बबली के लिए वोट मांगे।
शराब कांड से गांव में मृतक परिवारों में आक्रोश भले ही रहा लेकिन ग्रामीणों ने बबली के समर्थन में वोट कर उसे शिवनगर ग्राम पंचायत की प्रधानी की बागडोर सौंप दी है। बहादराबाद ब्लॉक में हुई मतगणना में बबली के ससुर और समर्थक पहुंचे थे। री-काउंटिंग में बबली को 859 वोट मिले, जबकि प्रतिद्वंद्वी स्वाती को 858 वोट मिले। बबली एक वोट से स्वाति को हराकर जीत गई। लेकिन बबली के प्रधानी जीतते ही पुलिस ने उसे जहरीली शराब के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *