Sunday, March 3, 2024
खेल जगत

IPL 2023 ओपनिंग सेरेमनी में अरिजित सिंह ने बांधा समां, साउथ स्टार्स का दिखा जलवा

शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ‘इंडिया के त्योहार’- ‘इंडियन प्रीमियर लीग 16’ का आगाज़ हुआ। आईपीएल 2023 की ओपनिंग काफी शानदार और धमाकेदार रही। IPL के 16वें सीजन की शुरुआत से पहले एक शानदार ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया।  टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी बॉलीवुड के प्लेबैक किंग अरिजित सिंह के सुरों के साथ-साथ साउथ स्टार्स से सजी। सेरेमनी में अरिजीत सिंह, कैटरीना कैफ और साउथ एक्ट्रेसस रश्मिका मंदाना और तमन्ना भाटिया ने परफोर्मेंसस दीं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सेरेमनी में शिरकत की। इसके अलावा भूतपूर्व क्रिकेटर्स भी इवेंट में शामिल हुए।

IPL 2023 की इस ओपनिंग सेरेमनी की सूत्रधार इंडियन एक्ट्रेस और स्पोर्ट्स एंकर मंदिरा बेदी रहीं। सेरेमनी की शुरुआत अरिजित सिंह की मदहोश कर देने वाली आवाज से हुई। अपनी परफोर्मेंस में अरिजीत ने ‘राजी’ के ‘मेरे वतन आबाद रहे’ जैसे सुपरहिट सॉन्ग को भी पेश किया। अरिजीत ने देशभक्ति गानों से अपने परफोर्मेंस की शुरुवात की और इसके बाद बॉलीवुड गानों की परफोर्मेंस भी दी। अरिजीत ने दर्जन भर से ज्यादा गानों के साथ लगभग आधे घंटे तक दर्शकों को एंटरटेन किया।

इसके बाद तमन्ना भाटिया ने अपनी परफोर्मेंस दी। साउथ इंडस्ट्री से बॉलीवुड का रुख करने वाली रश्मिका मंदाना ने आरआरआर के ऑस्कर विनर सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ पर परफोर्मेंस दी।

आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स के मुकाबले से हुई। ओपनिंग सेरेमनी के बाद दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर उतरे। गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *