Thursday, February 22, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

बीजेपी सरकार के चार वर्ष पर आम आदमी पार्टी ने मनाया काला दिवस, जमकर की नारेबाज़ी

-आकांक्षा थापा

उत्तराखंड में भाजपा सरकार के 4 साल पूरे होने पर आम आदमी पार्टी ने आज काला दिवस मनाया, साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पिछले 4 सालों में भाजपा सरकार की विफलताओं को लेकर पार्टी ने मुख्यमंत्री आवास घेराव के लिए मार्च किया।
दिलाराम चौक के पास सलवाला से आप काय्रकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री आवास कूच किया। वहीँ पुलिस ने हाथीबड़कला में बेरिकेटिंग कर आप कार्यकर्त्‍ताओं को रोक दिया।

क्यों मनाया “काला दिवस” ?

प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं की मानें तो इन चार वर्षों में प्रदेश की जनता बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त रही है… और विकास के काम पूरी तरह बाधित रहे हैं और प्रदेश का युवा पढ़ लिखकर बेरोजगार बैठा है। सरकार ने नौकरी के नाम पर युवाओं के साथ छलावा ही किया है। सरकार पलायन के मुद्दे पर बात ज़रूर करती है लेकिन पहाड़ों से हो रहे पलायन को रोकने के लिए सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है। बात करें प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य की तो उनके हाल भी बुरे हैं। इन सभी क्षेत्रों में सुधार की आवश्यकता है लेकिन सरकार इसको तवज्जो नहीं दे रही है।

मुख्यमंत्री का सिर्फ चेहरा बदला है , इससे सरकार सिर्फ अपने नाकामियों पर पर्दा डाल रही है, जिससे जनता भलीभांति समझ चुकी है…. साथ ही आम आदमी पार्टी का कहना है की भाजपा को जनता से माफी मांगनी चाहिए। बीते चार सालों में राज्य सरकार ने अराजकता, निरंकुशता, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर नियंत्रण करने के बजाय उन्हें बढ़ाने का काम किया ..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *