Sunday, April 28, 2024
उत्तराखंड

उत्तराखंड में बदला मौसम, पहाड़ से लेकर मैदानों तक चलीं ठंडी हवाएं, लोगों को मिली गर्मी से राहत

उत्तराखंड में बुधवार को मौसम ने करवट बदली। मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलीं। मौसम में परिवर्तन होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। गंगोत्री धाम की पहाड़ियों और गौमुख के आस-पास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। वहीं, निचले इलाकों में रूक-रूक कर बारिश हुई। यमुना घाटी में भी हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग की ओर से जारी पुर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के जिलों में कहीं-कहीं गर्जने के साथ आकाशीय बिजली चमकने, हलकी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।
मौसम विभाग की ओर से पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी और रूद्रप्रयाग जिले में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि संवेदनशील इलाकों में भूस्खलनऔर चट्टान गिरने के अलावा कुछ जगाहों पर अवशेष जमा होने के चलते सड़क अवरोध होने की संभावना भी जताई है।
मौसम विभाग की ओर से 18 से 21 अप्रैल तक के लिए पूर्वानुमान जारी किया गया है। तेज बारिश और ओलावृष्टि से वृक्षारोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। इसके साथ ही विभाग ने खुले स्थानों पर वाहन व मवेशियों को न रखने की हिदायत दी है। तेज ओलावृष्टि से वाहन व मवेशी को नुकसान होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *