Sunday, April 28, 2024
राष्ट्रीय

70 हजार की स्कूटी और वीआईपी नंबर के लिये लगी 1.12 करोड़ की बोली

70 हजार की एक स्कूटी और स्कूटी का वीआईपी नम्बर। इस वीआईपी नंबर को लेने के लिये लग गई 1 करोड़ 12 लाख की बोली। जी हां हो गये ना आप हैरान… आखिर 70 हजार की स्कूटी के लिये कौन 1 करोड़ 12 लाख खर्च करेगा वो भी वीआईपी नम्बर के लिये, भला इस रकम में तो कोई भी 100 स्कूटी खरीद ले या फिर स्कूटी खरीदे ही क्यों वो सीधे कोई लग्जरी कार न खरीद ले। मगर ऐसा हुआ है। मामला हिमाचल प्रदेश के कोटखाई का है जहां 70 हजार की स्कूटी के लिए वीआईपी नंबर की 1 करोड़ 12 लाख में बोली लगी है। नम्बर है एचपी 99-9999 और इस वीआईपी नंबर को लेने के लिए लगी बोली ने हर किसी को हैरान कर दिया है। स्कूटी के इस नंबर को लेने के लिए अब तक कुल 26 लोगों ने आवेदन किया है। नंबर लेने का रिजर्व प्राइज एक हजार रुपए रखा गया है। अभी बिड फाइनल होना बाकी है, लेकिन एक स्कूटी के नंबर के लिए एक करोड़ से अधिक की बोली लगने का मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। प्रशासन के अधिकारी भी इतने पैसों की बोली लगने से हैरान हैं।
हर कोई जानना चाहता है कि स्कूटी के नंबर के लिये आखिर एक करोड़ से अधिक की बोली लगाने वाला शख्स कौन है। मगर अभी तक ये नहीं पता नहीं चल पाया है कि आवेदनकर्ता कौन है। प्रशासन का कहना है कि अभी ऑनलाइन पोर्टल नहीं खुल रहा है। ऐसे में अभी पता नहीं लग पा रहा है कि इतनी अधिक बोली लगाने वाला शख्स कौन है। आज शाम 5 बजे परिवहन विभाग का ये ऑनलाइन पोर्टल बंद होगा। इसके बाद ही पता लगेगा कि बोली कितने पर रूकी है।
अब हर कोई हैरान है कि एक स्कूटी के लिए इतनी अधिक बोली कैसे लग सकती है। ऑनलाइन पोर्टल बंद होने के बाद पता लगेगा कि आखिर यह नंबर कितने में बिका है और खरीदा किसने है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *