Sunday, April 28, 2024
उत्तराखंडदेहरादूनराज्यस्पेशल

उत्तराखंड की बेटी मानसी नेगी ने तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड,  नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उत्तराखंड की झोली में दो स्वर्ण पदक

गुवाहाटी में चल रही 37वीं  नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अब तक उत्तराखंड की झोली में दो स्वर्ण पदक आ चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड की बेटी मानसी नेगी ने परचम लहराया दिया है। नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 10 हजार मीटर वॉक रेस में मानसी ने नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए स्वर्ण पदक हास‍िल किया है। वहीं देहरादून के हिमांशु कुमार ने पांच हजार मीटर वाक रेस में स्वर्ण पदक हासिल किया है। इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दोनों एथलीट को बधाई दी हैं।  दोनों एथलीट की इस सफलता से समूचे उत्तराखंड का नाम रौशन हो गया है।

एथलीट मानसी नेगी का नाम गोल्डन गर्ल के नाम से भी मशहूर है। उन्होंने 10 हजार मीटर वॉकरेस की प्रतियोगिता में केवल 47:30:94 मिनट में दौड़ पूरी कर ली और एक नया नेशनल रिकार्ड भी अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकार्ड मुनीता प्रजापति के नाम था, जिन्होंने 10 हजार मीटर वॉकरेस को 47:53:58 मिनट में पूरा किया था। वहीं पुरुष वर्ग में अंडर-16 आयु वर्ग में देहरादून के हिमांशु कुमार ने पांच हजार मीटर दौड़ को 20:51:66 मिनट में पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *