Tuesday, May 28, 2024
उत्तराखंडकोविड 19राष्ट्रीय

देश के 46 जिलाधिकारियों से पीएम मोदी का संवाद कार्यक्रम, उधमसिंह नगर की डीएम रंजना राजगुरू भी हुई शामिल

देहरादूनः कोरोना महामारी को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर के 46 जिलाधिकारियों से सीधा संवाद किया। वर्चुअल माध्यम से हुये इस संवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारियों के साथ संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव भी मौजूद रहे। उत्तराखण्ड के उधमसिंह नगर की जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिला स्तर पर कोरोना की स्थिति की जानकारी दी।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 9 राज्यों के 46 जिलाधिकारियों के साथ संवाद कर कोरोना के हालात जाने। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर की जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने प्रधानमंत्री को जिला स्तर पर कोरोना महामारी के रोकथाम के लिये उठाये गये कदमों और मौजूदा हालात पर अपडेट किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अर्चुवल बैठक में मौजूद जिलाधिकारियों, मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों संबोधित भी किया। पीएम ने कहा कि कोरोना महामारी को समाप्त करने का अहम दायित्व जिलों पर है।

यदि आपका जिला कोरोना मुक्त हो गया तो समझ लें कि पूरा देश कोरोना मुक्त हो गया। पीएम ने कहा कोरोना को समाप्त करने के लिए अगर आपको लगता है कि जिले में आप कुछ कर सकते हैं तो आप जरूर करें। पीएम ने कहा इस बात की जिलाधिकारियों को पूरी छूट है कि वह अपने जिले में कोरोना बीमारी को खत्म करने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाएं। पीएम ने यह भी कहा कि गांवों पर फोकस किये जाने की जरूरत है। इसके लिये टेस्टिंग बढ़ाई जाए। साथ ही आगामी बरसात के मौसम को देखते हुये अभी से तैयारी कर ली जाए।

बारिश में यदि अस्पतालों में बिजली जाती है तो यह संकट होगा। लिहाजा अभी से इस बात की तैयारी रखी जाए कि अस्पतालों को किसी भी प्रकार से कोई दिक्कत न आये। पीएम ने कहा कोरोना की जंग में जिलाधिकारी ही फील्ड कमांडर हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हर व्यक्ति की जान बचाई जाए। कोरोना की दूसरी लहर से हमें गांव को बचाना है। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि वैक्सीनेशन से जुड़े हर भ्रम को हमें तोड़ना है। यह कोरोना काल एक लॉजिस्टिक मैनेजर के रूप में आपकी क्षमताओं को टेस्ट कर रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *