Monday, April 22, 2024
उत्तराखंड

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार बनाये गये दिनेश मानसेरा

देहरादूनः उत्तराखण्ड के वरिष्ठ पत्रकार दिनेश मानसेरा को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मीडिया सलाहकार की अहम जिम्मेदारी दी गई है। हल्द्वानी निवासी मानसेरा लम्बे से समय से उत्तराखण्ड में जमीनी पत्रकारिता का अनुभव रखते हैं। वह समाज के प्रति गहरे सरोकार और लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति संवेदनशील रहे हैं।

वर्तमान में वह उत्तराखण्ड में एक निजी राष्ट्रीय चेनल के प्रतिनिधि के रूप में भी कार्य कर रहे थे। पत्रकारिता के साथ समाज के वचिंत वर्ग की चिंता करने वाले मानसेरा ने समाज सेवा के नये आयाम स्थापित किये हैं। पत्रकारिता के साथ साथ समाज सेवा का कार्य करना उनकी बड़ी खासियत मानी जाती है। वर्तमान में उनके द्वारा चलाई जा रही थाल सेवा खासी चर्चित रही है। हल्द्वानी में वह थाल सेवा के माध्यम से गरीब, भूखों को महज 5 रूपये में हर रोज भरपेट खाना खिलाने का प्रबंध कर रहे हैं।

शपथ ग्रहण के बाद से सीएम तीरथ सिंह रावत के मीडिया सलाहकार को लेकर मंथन चल रहा था। सीएम एक योग्य व्यक्ति को यह जिम्मेदारी देना चाहते थे। अब आखिरकार दिनेश मानसेरा का चयन किया गया है। सचिवालय प्रशासन अनुभाग ने उनकी नियुक्ति संबंधी पत्र जारी कर दिया है। मानसेरा कल देहरादून में अपना पदभार ग्रहण करेंगे। उनके मीडिया सलाहकार बनने पर राज्य के पत्रकारों ने हर्ष व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *