Tuesday, June 18, 2024
राष्ट्रीय

जब अचानक बदल गई फूड डिलीवरी बॉय किस्मत, 48 घंटे में वर्ल्ड कप की टीम में हो गया शामिल

किस्मत जब साथ दे दे तो इंसान फर्श से अर्श तक कब पहुंच जाए कोई नहीं जानता। ऐसा ही कुछ चेन्नई में एक फूड डिलीवरी बॉय के साथ हुआ है। इस शख्स की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वो सीधे इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के साथ जुड़ गया। ये कहानी है 29 साल के लोकेश कुमार की, जो 48 घंटे के भीतर फूड डिलीवरी बॉय से एक इंटरनेशनल टीम के साथ जुड़ गये। लोकेश वर्ल्ड कप 2023 के लिए नीदरलैंड्स टीम से जुड़े हैं। वो बतौर नेट गेंदबाज टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे और अलूर में शुरू होने वाले प्री-वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी के गुर सिखाएंगे।
लोकेश कुमार 5 साल से फूड डिलीवरी बॉय का काम कर रहे हैं। नीदरलैंड्स की टीम ने नेट बॉलर के लिए एक विज्ञापन निकाला था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज से चाइनामैन बने लोकेश ने भी अपना एक वीडियो टीम मैनेजमेंट को भेजा था, और करीब 10 हजार गेंदबाजों में से उनका सेलेक्शन कर लिया गया।
लोकेश कुमार को जब नीदरलैंड्स के लिये नेट बॉलर के तौर पर चुना गया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसने इस घटना को अपने करियर का सबसे अनमोल पल बताया। आपको बता दें कि लोकश तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े हैं मगर उन्होंने अभी तक थर्ड डिवीजन की लीग भी नहीं खेली थी। वो 5 साल से गुजर बसर के लिये फूड डिलीवरी बॉय का काम कर रहे थे। अब उनकी किस्मत ने उन्हें एक झटके में लाइम लाइट में ला दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *