Wednesday, July 17, 2024
राष्ट्रीय

घर लौटा शहीद जसविंदर सिंह का पार्थिव शरीर, अंतिम यात्रा में उम्दा जनसैलाब

11 अक्तूबर को जम्मू और कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एक आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान जसविंदर सिंह शहीद हो गए थे। उनके साथ और सैनिक भी शहीद हुए थे… वहीँ नायब सूबेदार जसविंदर सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार को पंजाब के कपूरथला जिले के माना तलवंडी गांव में उनके घर पहुंचा। ऑपरेशन के दौरान एक जेसीओ और चार अन्य जवान भी शहीद हुए थे।
आपको बता दें, जैसे ही शहीद जसविंदर सिंह के गांव में उनका पार्थिव शरीर पहुंचा….तो कोहराम मच गया, सभी लोगों की आंखें नम हो गईं। उनके घर वालो का रो रो कर हाल बुरा हो गया, और पुरे गाँव में शोक की लहर है। भुलत्थ विधायक सुखपाल सिंह खैरा, एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर, डीसी दीप्ति उप्पल, एसपी रमणीस चौधरी, डीएसपी भुल्तथ अमरीक सिंह चाहल व अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी गांव में मौजूद हैं।

पत्नी से किया था दो दिन बाद घर लौटने का वादा
शहीद की पत्नी राज कौर ने बताया कि उनकी शहादत से एक दिन पहले बात हुई थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि वह दो दिन बाद घर आएंगे और 15 दिन की छुट्टी ली थी। उन्होंने बहुत वीरता दिखाई थी इसलिए उन्हें सेना पदक दिया गया। वह चाहते थे कि हमारा बेटा सेना में भर्ती हो।
शहीद की मां मनजीत कौर ने कहा कि वह बहुत अच्छा था और परिवार चलाता था। लेकिन अब मुश्किल होगी। जसविंदर के साथ जिन लोगों की जान गई है, वे भी मेरे बेटे जैसे थे। हमारे पास न तो जमीन है और न ही संपत्ति। हम क्या करेंगे? जब मेरा पोता बड़ा हो जाएगा तो मैं उसे सेना में भर्ती के लिए भेजूंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *