Monday, June 24, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

राकेश टिकैत पहुंचे हरबर्टपुर, किसानो की महापंचायत को किया सम्बोधित

-आकांक्षा थापा

देहरादून के हरबर्टपुर में किसान महापंचायत शुरू हो गई है। इसमें शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में जुटनी शुरू हो गई है। किसान मोर्चा के नेता और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत महापंचायत में बतौर मुख्य वक्त शामिल हुए। बता दें की किसान आंदोलन को धार देने के लिए जगह-जगह किसान महापंचयत की जा रही है। विकासनगर के हर्बटपुर में महापंचायत के लिए आसपास के क्षेत्रों से किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी है और भारी संख्या में किसान शामिल हुए।

भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर ने बताया कि महापंचायत बस अड्डा ग्राउंड में है। उन्होंने कहा कि बांध प्रभावितों को ब्याज सहित अनुग्रह राशि का भुगतान और मटोगी में चारगाह की भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने को लेकर धरना जारी है। साथ ही उन्होंने बताया की महापंचायत में भी बांध प्रभावितों का मुद्दा जोर शोर से उठाया जाएगा।

वहीँ, महापंचायत को लेकर व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। बांध प्रभावित भी गांव-गांव जाकर लोगों से महापंचायत में शामिल होने की अपील कर रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों से महापंचायत में शामिल होने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में देशभर के किसान सड़कों पर हैं, लेकिन तानाशाही सरकार किसानों की सुध लेने को तैयार नहीं। उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को काला कानून करार दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *