Wednesday, July 17, 2024
खेल जगतराजनीति

Ind-Aus टेस्ट मैच के बीच अहमदाबाद पहुंचे भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री, कांग्रेस ने पीएम मोदी पर कसा तंज

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज मैच देखने पहुंचे। दोनों को लैप ऑफ ऑनर भी दिया गया। इस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर तंज कसा। इसके बाद बीजेपी और कांग्रेस में वार-पलटवार भी देखने को मिला।
जयराम रमेश ने पीएम को कहा आत्ममुग्ध
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर अहमदाबाद में मैच देखने जाने के लिए तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अपने द्वारा बनाए गए अपने ही नाम वाले स्टेडियम में लैप ऑफ ऑनर लेना किसी आत्ममुग्ध व्यक्ति को ही अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि ये आत्म-जुनून की हद है। इसके साथ-साथ एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का उन्हीं की फोटो के साथ स्वागत भी किया जा रहा है। फोटो में बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह प्रधानमंत्री मोदी को उन्हीं की तस्वीर भेंट करते हुए उनका स्वागत करते नजर आ रहे हैं।
ये क्रिकेट डिप्लोमेसी है
इसके जवाब में भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि ये असल में क्रिकेट डिप्लोमेसी है, जो पीएम मोदी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह भविष्य में काम करता दिखाई देगा।
भारत-ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती के 75 साल पूरे
भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती के 75 साल पूरे होने पर दोनों देशो के बीच हो रहे इस मैच को यादगार क्षण के रुप में देखा जा रहा है। इस अवसर पर दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक अलग प्रकार से डिजाइन की गई गोल्फ कार पर पूरे मैदान में घूमे। कार पर एक होर्डिंग लगा हुआ था, जिस पर लिखा था- “75 इयर्स ऑफ फ्रैंडशिप थ्रू क्रिकेट।”
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज 4 दिवसीय भारत यात्रा पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *