Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंडपौड़ी गढ़वाल

पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने आंदोलन नगरी पौड़ी से भरी हुंकार, पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग

पौड़ी में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एक बार फिर से सरकारी कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ ताल ठोक दी है, राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी रावत ने पौड़ी पहुंचकर संगठन का नेतृत्व किया और यहां संगठन ने जमकर सडको पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन के जरिये सरकार को चेताया गया। कि अगर पुरानी पेंशन बहाल न की गई तो सचिवालय तक संगठन कूच करेगा ।

 

वहीं राजधानी देहरादून में भी जमकर प्रदर्शन किया जायेगा। दरअसल लंबे समय से वर्ष 2005 के बाद लगे सरकारी कर्मचारियों की पुरानी  पेंशन  को बंद करते हुए नये पेंशन का प्रवधान किया गया है। जिसका कर्मचारी पुरजोर विरोध कर रहे हैं। वहीं सरकार द्वारा अब तक पुरानी पेंशन बहाल न करने को लेकर अब सरकारी कर्मचारियों का आक्रोश परवान चढ रहा है। मोर्चे के प्रदेश  महासचिव सीताराम पोखरियाल कहा  कि सरकार कर्मचारियों का शोषण कर रही, जो कतई बदर्शात नहीं किया जायेगा।

 

 

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी रावत ने बताया कि सरकार के अनदेखी से सैकडो कर्मचारियों का भविष्य दाव पर है। जिन्हे रिटार्यमैंट के बाद परिवार के भरण पोषण की चिंता सता रही है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि संगठन अब सरकार की इस अनदेखीत को बिलकुल बर्दशात नहीं करेंगा और आज के सम्मेलन के जरिये भी आवाज को बुलंद कर सरकार से मांगे मनवाने की रणनीति तय की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *