Saturday, May 18, 2024
राजनीतिराज्य

उत्तराखंड की बदहाली के लिए नेताओं की बेईमानी जिम्मेदार,आप करेगी जनता के सपने साकार: मनीष सिसोदिया

 

रुद्रपुर-दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज हरिद्वार से अपने दौरे के दूसरे दिन रुद्रपुर पहुंचे जहां पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया ,इसके बाद उन्होंने होटल रुद्रा में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में बिजली सस्ती कर रखी है। महिलाओं के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की है वहां के स्कूल अस्पताल सब अच्छे कर दिए हैं और यह सब उत्तराखंड की जनता बहुत अच्छी तरह जानती है, उत्तराखंड के हर गांव में सभी लोग इस बात को बहुत अच्छी तरह जानते हैं ।

कांग्रेस बीजेपी ने उत्तराखंड को बहुत लूटा,अब आप के तौर पर मिला बेहतर विकल्प

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग अब कांग्रेस और बीजेपी के विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी को देख रहे हैं हमारे कार्यकर्ताओं ने पार्टी को मजबूत बनाने में बहुत मेहनत की है चुनाव की तारीख तय होने के बाद अब चारों तरफ बीजेपी और कांग्रेस के नाकामी के चर्चे ज्यादा सुनाई दे रहे हैं कि, किस तरह से 21 सालों में कांग्रेस और बीजेपी ने उत्तराखंड को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। जिन लोगों ने इस उत्तराखंड के लिए बलिदान दिया ,उन लोगों को आज तक कुछ भी हासिल नहीं हो पाया है ,जो बहुत ही दुर्भाग्य की बात है । अगर किसी को कुछ मिला तो वह कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं को ,उन सभी के बैंक बैलेंस आज बढ़ चुके हैं पहले जब लोग कांग्रेस से नाराज होते थे तो ,वह बीजेपी को वोट देते थे और जब वह बीजेपी से नाराज होते थे तब वह कांग्रेस को वोट देते थे ,क्योंकि उन लोगों के पास कोई विकल्प नहीं था लेकिन आज उत्तराखंड की जनता के पास एक बहुत महत्वपूर्ण विकल्प है वह है आम आदमी पार्टी ।

 

अरविंद केजरीवाल की गारंटियां महत्वपूर्ण,सरकार बनते ही होंगी सभी पूरी

 

उन्होंने कहा,अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों को पांच गारंटी दी हैं ,उन्होंने कहा कि हमारी पहली गारंटी है हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी ताकि हर गांव में बिजली के बिल अब जीरो आ सकेंगे ,हर महिला को जो 18 वर्ष से ऊपर की होगी उसे ₹1000 प्रतिमाह भत्ता दिया जाएगा और एक परिवार में अगर एक से ज्यादा महिला है तो उन सभी महिलाओं को यह सुविधा प्रदान की जाएगी ,1 लाख सरकारी नौकरी आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही दी जाएगी और जब तक सरकारी नौकरी नहीं मिलती तब तक ₹5000 प्रति माह बेरोजगारी भत्ता बेरोजगारों को दिया जाएगा ,उत्तराखंड के बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा कराना और उत्तराखंड को पूरी दुनिया की आध्यात्मिक राजधानी बनाना ही हमारा लक्ष्य है।

 

उन्होंने कहा कि हमारी गारंटी पर कांग्रेस और बीजेपी हमारा मजाक उड़ाते हैं वह कहते हैं कि यह हो ही नहीं सकता ,लेकिन अरविंद केजरीवाल इसलिए इन गारंटी को देते हैं क्योंकि उनके सभी नेता ईमानदार हैं । ईमानदारी की राजनीति से सब कुछ मुमकिन हो सकता है । उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड के हर नागरिक को आम आदमी पार्टी की जरूरत है ,हर घर को आम आदमी पार्टी की जरूरत है हर युवा को आम आदमी पार्टी की जरूरत है ,उन्होंने आवाहन करते हुए कहा कि अबकी बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएं और 14 तारीख को झाड़ू के बटन पर मोहर लगाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *