Wednesday, July 17, 2024
अंतरराष्ट्रीय

इंडोनेशिया: जकार्ता के फ्यूल स्टेशन में आग लगने से 16 की मौत, 50 घायल

इंडोनेशिया के जकार्ता के एक फ्यूल स्टेशन में शुक्रवार को आग लग गई। यह घटना स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब 1 बजे की है, जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 50 घायल हो गए। यह आग जकार्ता में राज्य ऊर्जा कंपनी पर्टैमिना द्वारा संचालित फ्यूल स्टेशन में लगी। इस दौरान कईं घर जल गए।
फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी के अनुसार, 16 मृतकों में दो बच्चे शामिल थे, जबकि एक बच्चे सहित 50 लोग घायल हुए हैं। जकार्ता के कार्यवाहक गवर्नर हेरु बुडी हार्टोनो ने कहा कि घायल लोगों में से अधिकतर लोग जलने से पीड़ित हैं और सरकार उनके इलाज का खर्च उठाएगी।
मस्जिदों में ले जाए गए स्थानीय लोग
रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार घटना के बाद फ्यूल स्टेशन के पास लोगों की भीड़ लग गई। जकार्ता की आपदा शमन एजेंसी के अनुसार स्थानीय लोगों को पास की मस्जिदों में ले जाया गया। 21 वर्षीय एक स्थानीय निवासी के अनुसार, “यह अराजक था, क्योंकि हम घायल पीड़ितों के साथ भाग रहे थे, जो आधे जले हुए थे और इससे लोगों में दहशत फैल गई।”
पर्टैमिना के CEO ने मांगी माफी
फ्यूल स्टेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निके विद्यावती ने घटना के लिए माफी मांगी और कहा कि इस तरह की घटनाओं को फिर से होने से बचने के लिए आंतरिक रूप से प्रतिबिंबित किया जाएगा। पर्टैमिना ने एक बयान में कहा कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है और लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *