Tuesday, April 23, 2024
अंतरराष्ट्रीयअल्मोड़ाउत्तर प्रदेशउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदिल्लीदेहरादूननैनीतालपंजाबपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरबिहारमनोरंजनराष्ट्रीयरुद्रप्रयागहरिद्वार

देवभूमि के पांच कलाकारो ने रचा इतिहास -”देश ही परिवार है” ने जीता International खिताब     

देवभूमि के पांच कलाकार राजेश चन्द्र, मानसी पोखरेल, अमरजीत सिंह राणा, सानिया बिष्ट और सागर राजभर ने राज्य का नाम रोशन किया है विश्व कीर्तिमान को पाने के लिये इटरनेशनल आर्ट एंड इमेजिनेशन फोरम और छपाई डॉट कॉम के जरिये यह इवेंट संभव हो पाया। इसमें विश्व भर से 3000 कलाकारों ने कोरोना के समय रचानात्मकता का संदेश दिया।

इस इवेंट को लंदन से वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में विश्व का सबसे बड़ा ऑनलाइन क्रिएटिव इवेंट का खिताब मिला है। चित्रकार राजेश चंद्र ने बताया कि इस इवेंट के लिए उन्होंने अपने चार साथी कलाकारों को एक महीने की ट्रेनिंग दी। फिर सभी ने मिलकर अपनी भारतीय थीम जैसे हमारे कोरोना योद्धा, लोक कला, नवरात्रि, दशहरा और डूडल आदि को चित्र कर अपनी कलाकारी का लोहा मनवाया।

 इस इवेंट की 25 कैटेगरी में लगभग 50 देशों के कलाकारों ने एक साथ अपने काम को सब्मिट किया है। इसमें से श्रेष्ठ कलाकारी को एक वर्चुअल आर्ट गैलरी में डिस्प्ले किया गया। यह प्रदर्शनी नवंबर 30 तक रही।

देवभूमि के इन पांच चित्रकारों की पेंटिंग्स को इस वर्चुअल आर्ट गैलरी में प्रदर्शित किया गया। राजेश का चित्र ‘देश ही परिवार है’ इस गैलेरी में वर्चुअल माध्यम से डिसप्ले हुआ। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *