Saturday, March 2, 2024
राष्ट्रीय

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, लगातार दूसरे दिन सामने आए 1800 से ज्यादा केस, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कोरोना से जुड़े नए अपडेट जारी किए। आंकड़ों के अनुसार कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में लगातार दूसरे दिन 1800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। शनिवार को देश में कोविड के 1890 नए मामले दर्ज किए गए, जो कि पिछले 210 दिनों में सबसे ज्यादा थे। वहीं, बीते 24 घंटों में 1805 नए केस मिले। रविवार को वायरस की वजह से 6 मौतें हुईं। वहीं, एक सप्ताह की बात करें तो पिछले 7 दिनों में कोरोना की वजह से 29 लोगों की जान जा चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण आज कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में सभी जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं पर अप्रैल में होने वाले राष्ट्रव्यापी मॉक-ड्रिल और अन्य प्रोग्राम को लेकर प्लान किया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण में वृद्धि जारी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद द्वारा जारी एक संयुक्त सलाह में कहा गया है कि सार्वजनिक और निजी दोनों स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोग दवाओं, अस्पताल के बिस्तर, चिकित्सा उपकरण और चिकित्सा ऑक्सीजन की उपलब्धता का जायजा लेने के लिए तैयार रहें।

वहीं, हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों की गंभीरता से जांच की जानी चाहिए। इन मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग राज्यों को एडवाइजरी जारी करे और सख्त निर्देश दिए जाएं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक एक बार फिर से कोरोना के मामलों का तेजी से बढ़ना गंभीरता का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *